दिवाली धमाका: भारत में सिर्फ 5,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ 32 इंच का स्मार्ट TV

ये खबर उन लोगों के लिए है जो दिवाली में स्मार्टटीवी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन उनका बजट टाइट है.

भारत में सबसे सस्ता स्मार्टटीवी बेचने वाली कंपनी Samy Informatics ने दिल्ली के Constitution Club में 32 इंच का Smart TV लॉन्च किया है. ये TV एंड्राइड पर चलता है और इसकी कीमत सिर्फ 5,999 रुपये है.

कंपनी के मुताबिक इस बार टीवी को मजबूत बनाने के लिए इसमें Toughen ग्लास का इस्तेमाल किया गया है. वही इसमें पेन ड्राइव लगा कर इसे फोटो फ्रेम की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है.

इस TV को ऑनलाइन खरीदने के लिए कस्टमर को कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा, जहां पर प्रोडक्ट सलेक्ट करने के बाद आपको एप डाउनलोड करने के लिए रिडायरेक्ट किया जाएगा. एप डाउनलोड करने के बाद कस्टमर को आधार डिटेल भरना जरूरी है, इसके बाद ही वो TV खरीद सकेंगे.

क्या आधार डिटेल देना सही है?

Samy के डायरेक्टर के मुताबिक TV सस्ता होने के कारण लोग उसके पार्ट्स को डिस्मेंटल कर बेच देते हैं. इसलिए कंपनी ने TV खरीदने के लिए आधार डिटेल्स की मांग की है.

इतना सस्ता टीवी कैसे?

Samy Informatics एक स्टार्टअप कंपनी है, जिसका दावा है कि इस TV को भारत में बनाया गया है. हालांकि इस टीवी को खरीदने पर GST और शिपिंग चार्ज अलग से देना होगा. इस टीवी को ओपन करते ही इसमें ऐड आने लगते हैं और इन्हीं विज्ञापनों से कंपनी पैसे कमाती है. हालांकि इन्हें स्किप किया जा सकता है.

कई बार लोग TV के सस्ते दाम और आधार की मांग की वजह से कंपनी को फ्रॉड समझ बैठते हैं, इस पर कंपनी का कहना है कि वो दो साल से TV बेच रहे हैं. वहीं टीवी खरीदने वाले कस्टमर्स से पूछकर कंपनी उनकी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड भी करती है.