वाट्सएप का नया फीचर, बचाएगा यूजर का डाटा

Share this on WhatsAppनयी दिल्ली महान प्रकृतिवादी डार्विन के मुताबिक परिवर्तन प्रकृति का नियम है. जो बदलता नहीं है वो अस्तित्व खो बैठता है. यही नियम टेक्नोलॉजी पर भी लागू होता है. आए दिन कुछ न कुछ नया आता रहता है, और पुराना ट्रेंड से बाहर हो जाता है. जुकरबर्ग ने डार्विन की बातों को […]

नयी दिल्ली
महान प्रकृतिवादी डार्विन के मुताबिक परिवर्तन प्रकृति का नियम है. जो बदलता नहीं है वो अस्तित्व खो बैठता है. यही नियम टेक्नोलॉजी पर भी लागू होता है. आए दिन कुछ न कुछ नया आता रहता है, और पुराना ट्रेंड से बाहर हो जाता है. जुकरबर्ग ने डार्विन की बातों को ज्यादा सीरियस लिया है, यही वजह है कि वाट्सएप को यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए नए-नए अपडेट लाते रहते हैं.

वाट्सएप में जल्द ही नया अपडेट लाया जाएगा. यह अपडेट स्टीकर को लेकर होगा. अभी क्या होता है कि किसी पर्टिकुलर स्टीकर को डाउनलोड करने के लिए यूजर को उस कटेगरी का पूरा स्टीकर सेट डाउनलोड करना पड़ता है. लेकिन आने वाले अपडेट के बाद यूजर सिंगल स्टीकर भी डाउनलोड कर सकेगा. इसके लिए यूजर को स्टीकर सेट की लिस्ट में जाकर, जो स्टीकर डाउनलोड करना है, उसपर क्लिक करके होल्ड करना होगा, इसके साथ ही आपको स्टीकर सेव का ऑप्शन दिखेगा, इसमें क्लिक करते ही स्टीकर आपके फोन में आ जाएगा.

इस अपडेट से फायदा ये होगा कि यूजर का डाटा और फोन स्पेस दोनों बचेंगे. इसके अलावा मैसेज भेजने के लिए स्टीकर की लंबी लिस्ट स्क्रॉल करने की बजाय आसानी से स्टीकर ढूंढें जा सकेंगे. इससे यूजर का टाइम भी बचेगा. सिंगल स्टीकर डाउनलोड के अलावा यूजर चाहे तो अपने फेवरेट स्टीकर सेट को मार्क करके भी रख सकते हैं.