Sony ने बनाया मोबाइल से भी छोटा AC, पहन‍िए और गर्मी में हो जाइए कूल-कूल

AC का साइज एक मोबाइल फोन से भी छोटा है. बैट्री से चलने वाले इस AC को दो घंटे चार्ज कर 90 मिनट तक इस्‍तेमाल किया जा सकता है.

नई दिल्‍ली: मौसम की मार से बचने को कितना अच्‍छा हो अगर आप साथ में एयरकंडीशनर (AC) लेकर घूम सकें. Sony ने एक ‘वियरेबल’ एयरकंडीशनर बना लिया है. इस एसी के पीछे जो पैनल लगा है उससे गर्म और ठंडी हवा निकलती है. Reon Pocket कहे जा रहे इस AC का साइज एक मोबाइल फोन से भी छोटा बताया जाता है.

Sony के इस AC को इस्‍तेमाल करने की एक शर्त है. इसे सिर्फ एक स्‍पेशल अंडरशर्ट के साथ ही पहना जा सकता है. ये शर्ट आपको डिवाइस के साथ ही मिलेगी. AC का कंट्रोल स्‍मार्टफोन के जरिए भी कर सकते हैं. अगर इसकी जहमत न उठाना चाहें तो यह AC अपने आप टेम्‍प्रेचर सेट कर लेता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस AC को बनाने में पेल्टियर एलिमेंट का यूज किया गया है. यह कार और वाइन कूलर्स में इस्‍तेमाल होता है. बैट्री से चलने वाले इस AC को दो घंटे चार्ज कर 90 मिनट तक इस्‍तेमाल किया जा सकता है.

Sony ने ऐसी डिवाइस के लिए एक क्राउडफंडिंग प्रोजेक्‍ट लॉन्‍च किया है. इसके जरिए सिर्फ दो दिन में कंपनी ने दो लाख डॉलर से ज्‍यादा जुटा लिए हैं. यह भी कहा जा रहा है कि इस AC के दाम करीब 130 डॉलर यानी 9,200 रुपये होंगे. हालांकि यह प्रोडक्‍ट अभी सिर्फ जापान में बेचा जाएगा.

ये भी पढ़ें

Apple बना रहा सेल्‍फ ड्राइविंग कार, इस बात से मिला इशारा

Netflix सिर्फ 199 रुपये में देगा भरपूर एंटरटेनमेंट, साथ में लगा दी ये शर्त