लॉन्चिंग के दौरान टूटा साइबर ट्रक का अनब्रेकेबल ग्लास, एलन मस्क से हुई गलती

हमने इसमें औजार फेंके, सबकुछ फेंका, यहां तक कि हमने इसमें किचन सिंक फेंका लेकिन यह नहीं टूटा. लेकिन पता नहीं क्यों यह अभी टूट गया: एलन मस्क

टेस्ला के साइबर ट्रक की लॉन्चिंग के दौरान एलन मस्क ने गलती से ट्रक में लगे अनब्रेकेबल ग्लास को तोड़ दिया. कंपनी के प्रमुख मस्क ने मुख्य डिजाइनर फ्रांज वॉन होल्जहॉसन से कहा कि एक बेस बॉल की साइज के ठोस धातु को फेंक कर ‘मजबूत ग्लास’ का प्रदर्शन करें, लेकिन स्टील की गेंद से ऐसा करने पर कांच टूट गया.

मस्क ने गुरुवार को यहां कहा, “हमने इसमें औजार फेंके, हमने इसमें सबकुछ फेंका, यहां तक कि हमने इसमें किचन सिंक फेंका लेकिन यह नहीं टूटा. लेकिन पता नहीं क्यों यह अभी टूट गया, मुझे नहीं पता ऐसा क्यों हुआ.” इसके बाद उन्होंने मजाक में कहा, “हम इसे पोस्ट में फिक्स कर देंगे.”

दिलचस्प बात यह है कि टेस्ला के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम खत्म होने के 30 मिनट बाद यह वीडिया प्राइवेट कर दिया गया.

जैम्स बॉन्ड की फिल्म ‘द स्पाई हू लव्ड मी’ के ‘लोटस एस्प्रीट एस 1’ से इंस्पायर्ड इस ‘साइबर ट्रक’ की कीमत 39,900 डॉलर है. 250 माइल्स, 300 माइल्स और 500 माइल्स की रेंज में ट्रक के तीन वर्जन है.

रिसर्च फर्म आईएचएस मार्केट के अनुसार, अमेरिका में 40 सालों से फोर्ड एफ-150 टॉप-सेलिंग पिकअप ट्रक रहा है. इसके बाद सूची में जीएम के शेवरले सिल्वरैडो का स्थान है. अमेरिका में पिकअप ट्रक सेगमेंट वर्तमान में तेजी से बढ़ रहा है.

लॉस एंजिलस स्थित टेस्ला डिजाइन सेंटर में गुरुवार देर रात कार्यक्रम में मस्क ने फोर्ड (कंपनी) पर कटाक्ष करते हुए एक वीडियो दिखाया, जिसमें एफ-150 और ‘साइबर ट्रक’ के बीच एक ‘रस्साकशी’ को दिखाया गया.