युवक के हाथ में बंधी थी स्मार्ट वॉच, अचानक निकला धुआं और जल गई कलाई

युवक ने अपनी खतरनाक इंजरी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं और आरोप लगाया कि अचानक आग लगने से वह जगे तब तक उनकी कलाई काफी जल चुकी थी.

स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने या आग लगने के मामले कई बार सामने आ चुके हैं लेकिन ताजा मामला फिटनेस बैंड (वॉच) में ब्लास्ट का  सामने आया है. इस मामले में शिकार बने युवक ने अपना एक्सपीरियंस फेसबुक पर शेयर किया है. युवक ने करीब 26 अक्टूबर को लिखा कि उसका Fitbit फिटनेस ट्रैकर तब ब्लास्ट कर गया, जब वह सो रहा था.

अपनी फेसबुक पोस्ट में ईथन लैंडर्स नाम के युवक ने लिखा कि उनका स्मार्ट वॉच आधी रात को तेजी से जलने लगा और उससे धुआं निकलने लगा. फिटबिट स्मार्टवॉच जलने की वजह से युवक की कलाई बुरी तरह जल गई और वह कलाई के उस हिस्से को महसूस नहीं कर पा रहा है.

यूएसए के लोवा में रहने वाले ईथन ने अपनी खतरनाक इंजरी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं और आरोप लगाया कि अचानक आग लगने से वह जगे और तब तक उनकी कलाई काफी जल चुकी थी.

smart watch burns, युवक के हाथ में बंधी थी स्मार्ट वॉच, अचानक निकला धुआं और जल गई कलाई

फिटबिट ने भी एक बयान में कन्फर्म किया है कि ईथन के दावे की जांच की जा रही है. फिटबिट की ओर से कहा गया, ‘हमारे कस्टमर्स का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है और हमने लैंडर्स के मामले को पूरी गंभीरता से लिया है.

हमने लैंडर्स से बात की है और पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. फिटबिट प्रॉडक्ट्स को स्टैंडर्ड्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया जाता है और यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसे कई स्तर पर टेस्ट किया जाता है.’

ये भी पढ़ें-

Apple TV Plus भारत में शुरू, जानें सिर्फ 99 रुपये महीने में क्‍या-क्‍या देखने को मिलेगा

TRAI से रिलायंस जियो को झटका, अब 30 सेकेंड तक बजेगी मोबाइल की घंटी