Facebook और WhatsApp को पीछे छोड़ा, फरवरी में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया TikTok

टिक टॉक (TikTok) गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और एप्पल एप स्टोर (Apple App Store ) पर फरवरी 2020 में सबसे ज्यादा डाउनलोड (downloaded ) किया जाने वाला ऐप बन गया है.

टिक टॉक (TikTok) गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और एप्पल एप स्टोर (Apple App Store ) पर फरवरी 2020 में सबसे ज्यादा डाउनलोड (downloaded ) किया जाने वाला ऐप बन गया है. सेंसर टॉवर (Sensor Tower) के रिपोर्ट के अनुसार रेवेन्यू और इंस्टॉल दोनों ही तरह से यह महीना टिक टॉक के लिए अबतक का सबसे अच्छा महीना था. इस तरह से टिक टॉक, व्हाट्सएप और फेसबुक से ज्यादा पॉपुलर हो गया है.

इस रिपोर्ट के अनुसार टीकटॉक को पिछले महीने भारत में सबसे अधिक डाउनलोड किया गया. भारत में इस ऐप को 46.6 मिलियन से अधिक इंस्टॉल किया गया है. वहीं, ब्राजील में 9.7 मिलियन और अमेरिका में 6.4 मिलियन डाउनलोड किया गया है.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि टिक टॉक को गूगल प्ले स्टोर से फरवरी 2020 में लगभग 93.2 मिलियन इंस्टाल किया गया है, जबकि इससे पहले यह ऐप स्टोर में केवल 19.7 मिलियन डाउनलोड ही था. टिक टॉक के आने के बाद से प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर कुल 1.9 बिलियन इंस्टाल किया गया था.

फरवरी 2020 टिक टॉक के लिए सबसे अधिक कमाई करने वाला महीना रहा, इसमें 50.4 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की गई. इसमें सबसे ज्यादा चीन से कमाई हुई है. उसके बाद अमेरिका और ब्रिटेन से कमाई की गई है. वहीं, भारत में इस ऐप को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया, लेकिन रेवेन्यू देने में यह टॉप देशों में शामिल नहीं हो सका.

Related Posts