Twitter बनाने वाले जैक डॉर्सी का अकाउंट ही हो गया हैक

करीब 15 मिनट बाद जैक डॉर्सी का अकाउंट री-स्‍टोर हो पाया. जैक का अकाउंट हैक होना कंपनी के लिए बेहद शर्मिंदगी भरा वाकया है.

Jack Dorsey Hacked: Twitter के को-फाउंडर और कंपनी के CEO जैक डॉर्सी का ही अकाउंट (@jack) हैक हो गया है. 40 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर्स वाले जैक के अकाउंट से एक के बाद एक नस्‍लभेदी ट्वीट किए गए. करीब 15 मिनट बाद जाकर जैक डॉर्सी का अकाउंट री-स्‍टोर हो पाया. कंपनी ने कहा है उसके सिस्‍टम इस साइबर हमले का शिकार नहीं हुए हैं.

31 अगस्‍त की रात खुद को Chuckling Squad बताने वाले ग्रुप ने दावा कि उसने जैक का अकाउंट हैक किया. उन 15 मिनटों के दौरान जैक के हैंडल से कई रीट्वीट्स भी जिनमें N शब्‍द और होलोकॉस्‍ट का का जिक्र था. एक पोस्‍ट में तो यह भी कहा गया कि Twitter के हेडक्‍वार्टर्स में बम है.

ऐसा लगता है कि Jack Dorsey के अकाउंट से यह ट्वीट्स Cloudhopper के जरिए किए गए. Twitter ने इस प्‍लेटफॉर्म को 2010 में SMS टेक्‍स्‍ट इंटीग्रेशन के लिए खरीदा था.

Jack Dorsey का अकाउंट भी सेफ नहीं!

जैक का अकाउंट हैक होना कंपनी के लिए बेहद शर्मिंदगी भरा वाकया है. बहुत सारे सिक्‍योरिटी एक्‍सपर्ट्स यह पूछ रहे हैं कि कम से कम जैक को तो ऐसे संभावित हमलों से बचने के लिए तैयार रहना चाहिए था.

Chuckling Squad ने दुनिया भर के कई मशहूर लोगों के अकाउंट हैक करने का दावा किया है. हाल ही में इस ग्रुप ने ब्‍यूटी व्‍लॉगर जेम्‍स चार्ल्‍स का अकाउंट हैक किया था. इसके अलावा यूट्यबर डेसमंड अमोफा का अकाउंट हैक करने का दावा भी Chuckling Squad ने किया था. अमोफा ने इस सााल आत्‍महत्‍या कर ली थी.

ये भी पढ़ें

Google के इस इंजीनियर ने चुराया कंपनी का टॉप सीक्रेट, 17.5 करोड़ देकर मिली बेल

64 MP कैमरा वाला Redmi Note 8 Pro भारत में कब होगा लॉन्च, जानें

Google Play Store से हटाया गया CamScanner एप, लाखों यूजर्स पर हुआ मालवेयर अटैक