2019 में इन मोबाइल फोन की होगी धमाकेदार एंट्री

Share this on WhatsAppनयी दिल्ली तकनीकी का हाल ऐसा हो चुका है कि आज लॉन्च हुए गैजेट को पुराना होते दो दिन भी नहीं लगते हैं. रही सही कसर मोबाइल ने पूरी कर दी है. मोबाइल अब स्मार्ट हो चुके हैं. ज्यादातर लोग कम्प्यूटर की बजाय स्मार्टफोन के जरिए काम करने की सोचते हैं. अब […]

नयी दिल्ली
तकनीकी का हाल ऐसा हो चुका है कि आज लॉन्च हुए गैजेट को पुराना होते दो दिन भी नहीं लगते हैं. रही सही कसर मोबाइल ने पूरी कर दी है. मोबाइल अब स्मार्ट हो चुके हैं. ज्यादातर लोग कम्प्यूटर की बजाय स्मार्टफोन के जरिए काम करने की सोचते हैं. अब लोगों के लिए मोबाइल रखना न सिर्फ जरूरत बल्कि स्टेटस सिम्बल भी बन चुका है. आइये जानते हैं 2019 में आने वाले मोबाइल के बारे में….
आईफोन SE 2
शो-ऑफ के जमाने में भला कौन नहीं चाहेगा कि उसके पास आईफोन हो. होता कुछ यूं है कि इधर आईफोन के लॉन्च होने की खबर आती है, उधर किडनी बेचने वाले जोक वायरल होने लगते हैं. मगर इस फोन को खरीदने के लिए आपको किडनी बेचने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस आईफोन की कीमत 30,000/- से भी कम होगी. कम कीमत के हिसाब से फोन में फीचर भी कम होंगे. 4.5 इंच स्क्रीन, 2 जीबी रैम, 32 जीबी इन्टरनल मेमोरी, 12 मेगापिक्सल रियर और 1.2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा, 1750 एमएएच बैट्री पावर के साथ आने वाला यह फोन क्वालिटी के मामले में कमजोर मालूम पड़ता है. फिर भी आपका बजट कम है और आईफोन की चाह जोरों पर है, तो ये आईफोन आपके लिए ही है.
ओप्पो R13
ओप्पो वही ब्रांड है जिसका प्रचार सलमान खान करते हैं. ओप्पो के फोन बेसिकली सेल्फी फोन के नाम से जाने जाते हैं. फरवरी माह के अंत तक ओप्पो का यह नया फोन लॉन्च किया जा सकता है. स्पेसिफिकेशन के मामले में 5.99 इंच स्क्रीन, 4 जीबी रैम, 64 जीबी इन्टरनल मेमोरी वाले इस फोन की कीमत लगभग 35,000/- बताई जा रही है. पिक्चर क्वालटी पर जाएं तो 20 और 16 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा के अलावा 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा इस फोन की खासियत है.
शाओमी एमआई 7
कायदे से फीचर की बात करें तो एमआई को गरीबों का आईफोन कहना गलत नहीं है. दाम कम, काम ज्यादा. यह कहावत एमआई फोनों के लिए सही बैठती है. 6 जीबी रैम, 6.1 इंच डिस्प्ले, 64 जीबी इन्टरनल मेमोरी, 16+16 मेगापिक्सल रियर और 13 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा के साथ आने वाला मोबाइल फोन, शाओमी एमआई 7 जुलाई के अंत तक आपकी जेब में पहुंच सकता है. साथ ही इस फोन में 4480 एमएएच बैट्री पावर और फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी.
नोकिया एज
पिछले कुछ समय में स्मार्टफोन लॉन्च करने के मामले में नामी कंपनी नोकिया काफी पिछड़ चुकी है. लेकिन सही कीमत और बढ़िया क्वालिटी के साथ आने वाला नोकिया का यह फोन कंपनी की डूबती नाव को बचा सकता है. महज 20,000/- के आसपास की कीमत में आने वाले इस फोन में 5.2 इंच डिस्प्ले, 32 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम, 23 मेगापिक्सल रियर और 13 मेगापिक्सल कैमरा जैसे स्पेसिफिकेशन बताए जा रहे हैं.
सैमसंग गैलेक्सी जे 7 प्लस
देश में चलने वाले नामी ब्रांड्स में एक भरोसेमंद नाम सैमसंग भी है. साल के शुरुवाती दौर में ही सैमसंग द्वारा गैलेक्सी जे 7 प्लस को लॉन्च किया जाएगा, जिसकी कीमत 21,990/- बताई जा रही है. यह फोन 4 जीबी रैम, 5.5 इंच स्क्रीन, 13+5 मेगापिक्सल डुअल प्राइमरी कैमरा और 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा से लैस बताया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *