अब व्हाट्सएप में भी होगा कॉल वेटिंग का ऑप्शन, जानें कैसे कर सकते हैं यूज

व्हाट्सएप ने प्राइवेसी सेटिंग्स में भी कुछ बदवाल किए हैं. अब यूजर यह भी तय कर सकेंगे कि उन्हें ग्रुप में कौन ऐड कर सकता है और कौन नहीं.

अब तक अगर आप किसी से व्हाट्सएप कॉल के जरिए बात कर रहे थे, तो इस दौरान आने वाली दूसरी कॉल का आपको पता नहीं चल पाता था. मगर अब आपको सिम्पल कॉलिंग की तरह ही व्हाट्सएप कॉल में भी आपको कॉल वेटिंग का नोटिफिकेशन मिला करेगा. इस फीचर के आने के बाद अब यूजर से कोई कॉल मिस नहीं होगी और किसी भी व्हाट्सएप कॉल को होल्ड पर रख कर दूसरी कॉल को रिसीव कर सकते हैं या काट सकते हैं.

इसी के साथ व्हाट्सएप अब कॉल वेटिंग फीचर के साथ नया वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल सर्विस प्रोवाइडर बन गया है. खबरों के अनुसार, व्हाट्सएप पर कॉल वेटिंग वी 2.19.352 स्टेबल (एपीके मिरर) और इससे ऊपर के लिए उपलब्ध रहेगा. वहीं, व्हाट्सएप बिजनेस पर वी 2.19.128 (एपीके मिरर) के लिए यह उपलब्ध रहेगा.

कैसे उठा सकते हैं फायदा
व्हाट्सएप का कॉल वेटिंग फीचर पहले केवल iOS के लिए ही रोलआउट किया गया था, लेकिन अब यह ऐंड्रॉयड के लिए भी रिलीज कर दिया गया है. यह बिल्कुल टेलिकॉम सर्विस के कॉल वेटिंग फीचर की तरह काम करेगा. इस नए फीचर को पाने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर में जाकर व्हाट्सएप को लेटेस्ट वर्जन 2.19.357 से अपडेट करना होगा.

ऐड हुए कई नए फीचर
कॉल वेटिंग फीचर के साथ ही व्हाट्सएप ने प्राइवेसी सेटिंग्स में भी कुछ बदवाल किए हैं. इन सेटिंग्स के आने के बाद अब यूजर यह भी तय कर सकेंगे कि उन्हें ग्रुप में कौन ऐड कर सकता है और कौन नहीं. हालांकि पहले यह सेटिंग्स कुछ चुनिंनदा यूजर्स के लिए ही थी, मगर अब इस सेटिंग्स का इस्तेमाल सभी यूजर्स कर सकेंगे. इसके साथ ही वॉट्सऐप ने उस समस्या को भी फिक्स कर दिया है जिसके कारण कुछ स्मार्टफोन्स की बैटरी जल्दी खत्म हो रही थी.

ये भी पढ़ें : Airtel ने मानी ऐप में सुरक्षा खामी की बात, खतरे में था करोड़ों यूजर्स का डेटा

Related Posts