WhatsApp Down: अपने आप बदली प्राइवेसी सेटिंग, यूजर्स को ऑनलाइन-लास्ट सीन देखने में हुई दिक्कत

आउटेज मॉनिटर पोर्टल डाउन डिटेक्टर का दावा है कि भारत में शुक्रवार रात WhatsApp 66% डाउन हो गया, जिसके चलते यूजर्स लास्ट सीन, ऑनलाइन स्टेटस नहीं देख पाए.
whatsapp down, WhatsApp Down: अपने आप बदली प्राइवेसी सेटिंग, यूजर्स को ऑनलाइन-लास्ट सीन देखने में हुई दिक्कत

दुनिया का सबसे बड़े मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) शुक्रवार रात अचानक से डाउन हो गया.  इससे यूजर्स को दूसरे यूजर का ऑनलाइन स्टेटस, मैसेज लास्ट सीन का टाइमिंग दिखना बंद हो गया.

WhatsApp में आए बग की वजह से बिजनेस और साधारण अकाउंट की प्राइवेसी सेटिंग अपने आप बदल रही है जिसके बाद यूजर्स की जानकारी के बिना Last seen अपने आप Nobody में बदल रहा है. इसके अलावा कई यूजर्स अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स भी नहीं बदल पा रहे हैं. WhatsApp में आ रही दिक्कतों को कई यूजर्स ने ट्विटर पर शेयर भी किया.

आउटेज मॉनिटर पोर्टल डाउन डिटेक्टर का दावा है कि भारत में शुक्रवार रात WhatsApp 66% डाउन हो गया, जिसके चलते यूजर्स लास्ट सीन, ऑनलाइन स्टेटस नहीं देख पाए. इसी तरह 28% शिकायतें कनेक्शन को लेकर भी थीं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर

WhatsApp  अपने यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया फीचर लाने की तैयारी में है. वाट्सएप के नए अपडेट के बाद इसे एक साथ चार डिवाइस पर एक्सेस किया जा सकेगा. WhatsApp अपडेट से जुड़ी जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इसे लेकर 12 जून को एक स्क्रीनशॉट ट्वीट किया था.

फिलहाल ये फीचर बीटा फेज (Beta Version) में है, इसे लेकर कंपनी टेस्टिंग कर रही है. WhatsApp के कुछ यूजर्स को ये फीचर इस्तेमाल करने को मिल सकता है. जानकारी के मुताबिक इस फीचर में वाईफाई कनेक्टिविटी के बाद मल्टीपल डिवाइस में डाटा सिंक होगा.

इसके साथ ही मोबाइल डेटा के जरिए भी मल्टीपल डिवाइस में WhatsApp को एक्सेस किया जा सकेगा. फिलहाल की बात करें तो एक से ज्यादा मोबाइल फोन में WhatsApp लॉग इन करते ही दूसरी डिवाइस से आपका अकाउंट लॉगआउट हो जाता है.

Related Posts