Whatsapp ला रहा है नया फीचर, यूजर को मिलेगी मैसेज फॉरवार्डिंग इनफार्मेशन

फेसबुक के अधिग्रहण वाला मैसेंजिग एप वाट्सएप एंड्रोएड डिवाइस पर इस फीचर को लाने के लिए काम कर रहा है.

नई दिल्ली: वाट्सएप दुनियाभर में सबसे अधिक यूज किया जाने वाला मैसेंजिंग एप है. इसकी खास वजह ये भी है कि कुछ समय के बाद वाट्सएप नए-नए अपडेट निकालता रहता है. सही मायनों में वाट्सएप टेक्नोलॉजी के हिसाब से खुद को अपडेट रखता है. इस बार वाट्सएप अपने यूजर्स का खास ख्याल रखते हुए एक नए फीचर की शुरुआत करने जा रहा है.

यह फीचर यूज़र को जानकारी देगा कि उसके भेजे मैसेज़ को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. इसके अलावा चार से अधिक बार फॉरवर्ड मैसेज पर फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड का लेबल दिखाई देगा.

इस फीचर को अभी तक लाइव नहीं किया गया है. लेकिन इस फीचर को सभी टेस्टर के लिए बतौर बीटा वर्जन लॉन्च कर दिया गया है. वाट्सएप के बीटा अपडेट वर्जन 2.19.87 में यह देखा जा सकता है कि मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. इस फीचर का स्टेबल अपडेट कब आएगा, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

इस फीचर के लिए एक्टिव बीटा यूज़र्स वाट्सएप के इस बदलाव को देख पाएंगे. हालांकि, किसी मैसेज को भेजने वाला यूजर ही उस मैसेज से जुड़े फॉरवर्ड नंबर को देख पाएगा. फॉरवर्ड काउंट को देखने के लिए मैसेज को दबाने के बाद ऊपर दिख रहे इनफार्मेशन आइकन को क्लिक करना होगा. हालांकि, कई यूज़र को भेजा गया फॉरवर्ड मैसेज अगर आपको मिलता है तो मैसेज फॉरवर्ड की इन्फो मिलना मुश्किल होगा.