WhatsApp पर खूब मेसेज फॉरवर्ड करते हैं? आपके लिए ही आया है ये नया फीचर

अभी हर फॉरवर्डेड मेसेज के ऊपर ‘forwarded’ लिखा हुआ आता है. ‘Frequently forwarded’ फीचर को पिछले कुछ समय से टेस्‍ट किया जा रहा था.

WhatsApp Feature: भारत में 40 करोड़ से ज्‍यादा यूजर्स वाले WhatsApp ने एक नया फीचर लॉन्‍च किया है. ‘Frequently forwarded’ नाम के इस फीचर के जरिए आप यह जान पाएंगे कि किसी मेसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. ऐसे फॉरवर्डेड मेसेज पर डबल ऐरो वाला एक आइकन बनकर आएगा. अगर बार-बार फॉरवर्ड किया गया मेसेज किसी और को फॉरवर्ड किया जाता है तो WhatsApp पर यूजर्स को नोटिफिकेशन भी मिलेगी.

‘Frequently forwarded’ फीचर को पिछले कुछ समय से टेस्‍ट किया जा रहा था. अगर किसी मेसेज को 5 बार से ज्‍यादा फॉरवर्ड किया गया तो यह लेबल दिखाई देगा. WhatsApp का कहना है कि कितनी बार मेसेज फॉरवर्ड किया गया है, इसकी संख्‍या एंड-टू-एंड एनक्रिप्‍ट रहेगी यानी कोई और इसे नहीं देख पाएगा.

WhatsApp पर, WhatsApp पर खूब मेसेज फॉरवर्ड करते हैं? आपके लिए ही आया है ये नया फीचर

WhatsApp इस बात भी काम कर रही है कि चेन मेसेजेस की लंबाई को कैसे कम किया जाए. यूजर्स को अभी फुल मेसेज देखने का ऑप्‍शन मिलता है. कंपनी को उम्‍मीद है कि इससे ग्रुप चैट्स का अनुभव बेहतर होगा.

पिछले साल ही WhatsApp ने ‘forwarded’ लेबल लॉन्‍च किया था. यह फीचर पूरी दुनिया में इस्‍तेमाल होता है. WhatsApp पर अभी हर फॉरवर्डेड मेसेज के ऊपर ‘forwarded’ लिखा हुआ आता है. कंपनी के इस कदम को फेक न्‍यूज से निपटने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें

फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर मांगे जा रहे पैसे, आप भी हो सकते हैं शिकार

IBM ने ‘कूल’ दिखने के चक्‍कर में एक लाख कर्मचारियों को नौकरी से निकाला!