WhatsApp में ऐड हुआ नया फीचर, स्टेटस अपडेट करने वाले जरूर पढ़ें

जून में इस फीचर का बीटा वर्जन लॉन्च हुआ था और अब इसका स्टेबल वर्जन सभी यूजर्स के लिए अवेलेबल है.

फेसबुक ने साल की शुरुआत में अपने तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सएप को एक करने की बात कही थी. अब इस विजन की शुरुआत हो चुकी है. WhatsApp के नए अपडेट के मुताबिक एंड्रॉयड यूजर्स अब सीधे अपना WhatsApp स्टेटस अपडेट फेसबुक स्टोरीज में शेयर कर सकते हैं.

इंस्टाग्राम पर स्टोरीज को फेसबुक स्टोरीज में शेयर करने का ऑप्शन पहले से ही मौजूद था और अब WhatsApp में भी ये फीचर आ गया है. जून में कुछ यूजर्स को इस फीचर के बीटा वर्जन का एक्सेस दिया गया था और अब इसका स्टेबल वर्जन सभी यूजर्स के लिए अवेलेबल है.

फेसबुक स्टोरीज में WhatsApp स्टेटस को ऐसे करें शेयर

My Status जाकर जिस स्टेटस को आप फेसबुक स्टोरी पर पोस्ट करना चाहते हैं, उसके बगल में दिख रहे हैमबर्गर (3 डॉट) आइकन पर क्लिक करें. यहां पर आप ‘शेयर टू फेसबुक’ का विकल्प दिखेगा. क्लिक करते ही आपको डिफॉल्ट प्राइवेसी सेटिंग के साथ आपकी फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर नजर आएगी. स्टेटस को शेयर करने से पहले आप यहां पर प्राइवेसी ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं. प्राइवेसी चुनने के बाद स्टोरी शेयर करने के लिए ‘शेयर नाउ’ पर क्लिक करें.

शेयर करने के बाद आपकी स्टोरी 24 घंटों के लिए विजिबल रहेगी. ओरिजनल WhatsApp स्टेटस को डिलीट किए जाने के बाद भी फेसबुक स्टेटस पर मौजूद रहेगा. फेसबुक स्टोरी पर शेयर किया गया WhatsApp स्टेटस स्क्रीनशॉट की तरह दिखाई देगा. हालांकि WhatsApp स्टेटस में शेयर की गई लिंक फेसबुक स्टोरी में जाने के बाद क्लिक नहीं हो सकेगी.

ये भी पढ़ें-

Amazon Alexa अब हिंदी में करेगी बात, किसी भी एक्सेंट में पूछ सकते हैं सवाल

अब सस्ते मिलेंगे LCD और LED TV, दिवाली से पहले सरकार ने दिया तोहफा