आखिर PUBG खेलने के लिए इन 10 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार ?

PUBG एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है जिसमें दुनियाभर में एक साथ 100 प्लेयर्स दिए गए मैप में उतरकर एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते हैं और जो आखिरी बचता है वही विजेता होता है.

राजकोट : ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम PUBG का खुमार ऐसा छाया है कि अब लोग इसके चक्कर में लोग जेल की हवा तक खा रहे हैं. मामला गुजरात के राजकोट का है जहां मोबाइल गेम PUBG खेलने के जुर्म में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि इन 10 लोगों को हमने PUBG खेलते हुए पकड़ा है. आपको बता दें कि गुजरात के राजकोट में 9 मार्च से 30 अप्रैल तक PUBG खेलने पर बैन लगा हुआ है.

राजकोट पुलिस कमिश्नर की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि कोई भी शख्स अगर PUBG खेलते हुए पकड़ा गया तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा और इसके PUBG खेलने वाले की कोई भी शिकायत कर सकता है. गिरफ्तार किए गए लोगों में से ज्यादतर कॅालेज के छात्र हैं. नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स में इस गेम को लेकर कई शिकायतें भी दर्ज कराई गई हैं.

पहले भी हो चुके हैं हादसे

PUBG से जुड़े ऐसे ही कई और मामले हाल ही में सामने आए थे जब मध्य प्रदेश के भोपाल का एक युवक पबजी खेलने में इतना तल्लीहन हो गया था कि उसने पानी की जगह एसिड पी लिया था. युवक की हालत खराब होने पर उसे तुरंत अस्पलताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टनरों ने उसकी जान बचा ली.