Xiaomi ला रहा है ये फोल्डेबल स्मार्टफोन, Video हुआ लीक

हाल ही में इस कंपनी ने अपने प्रोटोटाइप फोल्डेबल स्मार्टफोन का दूसरा वीडियो शेयर किया है, इसके पहले भी शाओमी ने जनवरी में इस स्मार्टफोन की पहली झलक दिखाई थी. हालांकि कंपनी ने फोन के बारे में कोई दूसरी जानकारी नहीं दी है.

नई दिल्ली: स्मार्टफोन की नेक्स्ट जनरेशन की बात करें तो फोल्डेबल फोन का नाम दिमाग में आता है. कुछ समय पहले सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन चर्चा में थे. वहीं अब शाओमी कंपनी भी फोल्डेबल हैंडसेट की पेशकश में लग चुकी है.

इस शेयर किए गए वीडियो से साफ जाहिर है कि कंपनी इस फोल्डेबल हैंडसेट को लेकर काम कर रही है, और इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है. वीडियो में दिखाए मुताबिक इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की स्क्रीन साइज़ लगभग टैबलेट के बराबर ही है. खास बात ये कि यह फोन दोनों साइड से फोल्ड क्या जा सकता है. डिजाइन के मामले में ये स्मार्टफोन अब तक लॉन्च किए गए दूसरे फोल्डेबल फोन्स से बिल्कुल अलग है.


इस वीडियो को सबसे पहले शाओमी के ऑफिशियल वीबो अकाउंट से पोस्ट किया गया था. इस वीडियो में कंपनी के फोल्डेबल फोन का प्रोटोटाइप दिखाई दे रहा है. वीडियो में नजर आ रहा एक व्यक्ति इस फोन को पहले नॉर्मल स्टेट में पोर्ट्रेट मोड में इस्तेमाल करता है, फिर वो फोन का ऑरियेंटेशन बदल देता है. इस्तेमाल के बाद वो शख्स  फोन को दोनों तरफ से मोड़ कर नूडल्स के बॉक्स के ऊपर रख देता है.

कायदे ये स्मार्टफोन एक टैबलेट है, जिसे फोल्ड करके फोन की तरह यूज किया जा सकता है. हालांकि इस वीडियो में स्क्रीन की ऑरियेंटेशन और फोन की यूआई को टैबलेट मोड से फोन मोड में बदलने के दौरान सॉफ्टवेयर लैग क्लियरली नजर आ रहा है. हो सकता है ये सिर्फ ट्रायल हो और, शाओमी इस कमी को दूर करने के बाद ही इस स्मार्टफोन को लॉन्च करे.