Xiaomi लाएगी ‘अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा’ स्मार्टफोन, ऐसे करेगा काम

शाओमी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट Wang Xiang ने ट्वीट करके बताया है कि ये तकनीक कैसे काम करेगी. उन्होंने कई स्लाइड्स में इस जानकारी को पोस्ट किया है.

नई दिल्ली: जानीमानी कंपनी शाओमी ने हाल में ही इस बात की घोषणा की कि कंपनी अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा वाली टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है. इस टेक्नोलॉजी के चलते स्मार्टफोन में नॉच, पंच-होल या पॉप-अप स्लाइडर की जरूरत नहीं होगी बल्कि कैमरा को स्पेशल लो-रिफ्लेक्टिव ग्लास के नीचे सेट किया जाएगा.

बता दें कि शाओमी इस तकनीक पर काम करने वाली पहली कंपनी है. फिलहाल इस पर काम चल रहा है.

शाओमी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट Wang Xiang ने ट्वीट करके बताया है कि ये तकनीक कैसे काम करेगी. उन्होंने कई स्लाइड्स में इस जानकारी को पोस्ट किया है.

Wang Xiang के मुताबिक अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी के जरिए स्मार्टफोन में फुल स्क्रीन डिस्प्ले फीचर दिया जा सकता है.

कंपनी एक कस्टम डिस्प्ले बनाने जा रही है जिसमें छोटे ट्रांसपेरेंट एरिया को बनाने के लिए स्पेशल लो-रिफ्लेक्टिव ग्लास यूज किया जाएगा.

यूजर जैसे ही सेल्फी कैमरा को क्लिक करेगा, कैमरा लेंस के ऊपर का डिस्प्ले एरिया ट्रांसपेरेंट हो जाएगा और इसमें  लाइट एंटर करेगी. जिस वक्त फ्रंट कैमरा एक्टिव मोड में नहीं होगा, स्मार्टफोन की स्क्रीन नॉर्मल डिस्प्ले की तरह काम करेगी. इसमें मोबाइल कंटेंट को फुल स्क्रीन में देखा जा सकेगा.

Wang Xiang ने बताया कि इस टेक्नोलॉजी से डिस्प्ले में कैमरा को ऐम्बेड करने से लेंस पर ज्यादा लाइट पड़ेगी जिससे फोटो अधिक बेहतर और क्लियर आएगी.

Mi के अलावा Oppo ने भी इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी बिना किसी मोटराइज्ड पार्ट्स के अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा तकनीक पर काम कर रही है.

(Visited 35 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *