Xiaomi MI CC9 Pro: 108 मेगापिक्सल कैमरा क्वालिटी के साथ लॉन्च हुआ ये धांसू फोन

MI CC9 Pro की सबसे अट्रैक्टिव चीज है इसका कैमरा, जिसमें चार रियर और एक सेल्फी कैमरा दिए गए हैं. वहीं इसमें सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

बजट स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी Xiaomi ने हाल ही में Mi CC9 Pro लॉन्च किया है. कंपनी ने चीन में हुए एक इवेंट के दौरान इस फोन को लॉन्च किया है. फोन की खास बात ये है कि इसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा है. इस स्मार्टफोन में कुल 5 कैमरा सेटअप दिए गए हैं, जिनमें से एक सेल्फी कैमरा और 4 रियर कैमरा हैं.

स्टोरेज की बात की जाए तो Mi CC9 Pro के तीन वेरिएंट निकाले गए हैं. इसका बेस मॉडल में 6GB रैम+128GB इंटरनल स्पेस दिया गया है. वहीं इसका दूसरा वेरिएंट 8GB रैम+128GB की स्टोरेज और तीसरा वेरिएंट 8GB रैम+256GB इंटरनल स्टोरेज स्पेस के साथ अवेलेबल है.

स्पेसिफिकेशन
Mi CC9 Pro के में 6.47 इंच का फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में डॉट नॉच भी मौजूद है. इसके साथ ही इसमें कम से कम बेजल्स दिए हैं.

MI CC9 Pro की सबसे अट्रैक्टिव चीज है इसका कैमरा, जिसमें चार रियर और एक सेल्फी कैमरा दिए गए हैं. स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल, टेलीफोटो लेंस 5 मेगापिक्सल का है जिसमें 10X हाईब्रिड जूम दिया गया है. इसके अलावा फोन में डेप्थ इफेक्ट के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा और अल्ट्रावाइड लेंस के साथ 20 मेगापिक्सल का कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेडिकेटेड सेंसर मौजूद है. वहीं इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

कीमत
MI CC9 Pro की शुरुआती कीमत 2799 युआन (लगभग 28,000 रुपये) है. इसके टॉप मॉडल की कीमत 31000 युआन (लगभग 35000 रुपये) है. फिलहाल इस फोन को चीन में लॉन्च किया गया है. भारत में ये स्मार्टफोन कब तक अवेलेबल होगा इसकी जानकारी अब तक नहीं मिली है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि 6 नवंबर को इस फोन को Mi Note 10 के नाम से ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- ePAN: इनकम टैक्‍स की वेबसाइट पर अब फौरन मिलेगा नया PAN, ये है तरीका