इस ट्रिक से कोई भी हैक कर सकता है आपका WhatsApp एकाउंट!

व्हाट्सएप में टू फैक्टर ऑथेन्टिकेशन (2FA) प्रोसेस फॉलो होता है, जिसमें यूज़र को रजिस्टर्ड करने के लिए एक वेरिफिकेशन कोड भेजा जाता है, जिसमें नंबर शिफ्ट करने की रिक्वेस्ट शामिल होती है. ये 2FA वेरिफिकेशन कोड डिफॉल्ट तरीके से कुछ वक्त के लिए आपकी स्क्रीन पर दिखाई देता है.
your whatsapp account can be hacked by this trick, इस ट्रिक से कोई भी हैक कर सकता है आपका WhatsApp एकाउंट!

व्हाट्सएप (WhatsApp) की एक ट्रिक के जरिए कोई भी आपका व्हाट्सएप एकांउट एक्स कर सकता है. अप्रैल में ऐसी ही एक कोशिश का खुलासा हुआ है, बताया गया है कि आपकी स्क्रीन पर एक बार नजर डालते ही हैकर्स एक्सेस कोड के जरिए आपका एकाउंट हैक कर सकते हैं. आपसे कोड के लिए वो आपके दोस्त या फिर परिवार के किसी शख्स के एकाउंट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दूसरे मामलों में ये भी सामने आया है कि शख्स व्हाट्सएप टीम से होने का दावा करने के बाद एक मैसेज के जरिए ये दिखाने की कोशिश करते हैं कि आपके एकाउंट (Account) को कोई और एक्सेस करने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में वो आपसे एक कोड (Verificaton code) शेयर करने के लिए कहेंगे और आपके एकाउंट को हैक कर लेंगे.

ये भी तरीका अपनाते हैं हैकर्स

दूसरे फोन में व्हाट्सएप को एक्सेस करने के लिए सिर्फ एक 6 डिजिट के वेरिफिकेशन कोड की जरूरत होती है. लेकिन अब जो मामले सामने आए हैं उनमें आपका नंबर भी इनके पास होने की जरूरत नहीं है.

व्हाट्सएप में टू फैक्टर ऑथेन्टिकेशन (2FA) प्रोसेस फॉलो होता है, जिसमें यूज़र को रजिस्टर्ड करने के लिए एक वेरिफिकेशन कोड भेजा जाता है, जिसमें नंबर शिफ्ट करने की रिक्वेस्ट शामिल होती है. ये 2FA वेरिफिकेशन कोड डिफॉल्ट तरीके से कुछ वक्त के लिए आपकी स्क्रीन पर दिखाई देता है. ऐसे में अगर कोई आपके मोबाइल की स्क्रीन देख रहा है तो वो आपका व्हाट्सएप एकाउंट हैक कर सकता है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts