यूट्यूब म्यूजिक एप के 30 लाख डाउनलोड पूरे, कुछ इस तरह किया सेलिब्रेट

यूट्यूब म्यूजिक के इस जश्न में संगीत की दुनिया से जुड़ी बड़ी हस्तियां और इंडियन म्यूजिक के बड़े दिग्गज जैसे जावेद अख्तर ने भी शिरकत की.

नई दिल्ली: एक हफ्ते से भी कम समय में 30 लाख डाउनलोड किए जाने की खुशी में ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब म्यूजिक ने इंडियन सिंगर्स के साथ म्यूजिकल नाइट का जश्न रखा. इस मौके पर तौफीक कुरैशी, आकृति कक्कड़, अलका याग्निक, अनिरुद्ध रविचंदर, बादशाह, गुरु रंधावा और हर्षदीप कौर समेत कई कलाकारों ने हिस्सा लिया. ये म्यूजिकल नाइट बीते सोमवार को सेलिब्रेट की गई.

जश्न के दौरान इंटरनेशनल सिंगर एलन वॉकर ने भी अपनी परफॉर्मेस से दर्शकों को हैरान किया. यूट्यूब की सीईओ सूजन वोजसिकी ने कहा, “हमारी जबरदस्त पहुंच और पैमाने है. इसलिए, भारत भर के कई प्रतिभाशाली कलाकार और रचनाकार दुनिया के साथ अपनी आवाज साझा करने के लिए यूट्यूब पर आते हैं.” उन्होंने कहा, “इसलिए, हम भारतीय कलाकारों को दिल्ली से लेकर न्यूयॉर्क और हर जगह प्रशंसकों के साथ जुड़ते हुए देख रहे हैं.”

वोजसिकी ने कहा कि 2020 तक यह उम्मीद है कि भारत में 50 करोड़ इंटरनेट यूजर्स मनोरंजन, साझा करने और सीखने के लिए ऑनलाइन वीडियो कन्ज्यूम करेंगे.

अन्य म्यूजक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जैसे एपप्ल म्यूजिक, स्पॉटिफाई, अमेजन म्यूजिक, जियोसावन और गाना से मुकाबला करने के लिए यूट्यूब ने पेड सर्विस यूट्यूब प्रीमियम और मार्च की शुरुआत में भारत में म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप यूट्यूब म्यूजिक लॉन्च की.

यूट्यूब प्रीमियम, जिसकी कीमत 129 रुपये प्रति माह है, इसमें यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम की सदस्यता भी शामिल है, जो यूजर्स को विज्ञापन-मुक्त सेवाएं, बैकग्राउंड प्ले और ऑफलाइन डाउनलोड फीचर प्रदान करती है.