5G की दौड़ में आगे एपल, 2020 में लॉन्च होंगे दो 5G आईफोन

एप्पल के चाहने वालों को उम्मीद थी कि इसी साल सितंबर में 5g आईफोन हाथ में आएगा लेकिन इस रिपोर्ट के मुताबिक और इंतजार करना पड़ेगा.

5G मार्केट पर पकड़ बनाने के लिए एपल ने कमर कस ली है. इंटरनेशनल सिक्योरिटी एनालिस्ट मिंग ची कुओ (Ming Chi Kuo) ने सोमवार को बताया कि एपल पहला 5G आईफोन 2020 में लॉन्च करेगी. कुओ ने नोट में लिखा कि एपल अगले साल 6.7 इंच, 6.1 इंच और 5.4 इंच के तीन स्क्रीन साइज में फोन लॉन्च करने वाली है. तीनों मॉडल्स में LCD पैनल्स के साथ OLED स्क्रीन रहेगी. इनमें से 6.1 इंच वाले मॉडल के अलावा बाकी दो मॉडल्स 5G सपोर्ट करेंगे.

Apple, 5G की दौड़ में आगे एपल, 2020 में लॉन्च होंगे दो 5G आईफोन

कुओ के मुताबिक अगले साल लॉन्च होने वाले दोनों आईफोन Qualcomm के 5G मॉडेम के सपोर्ट से चलेंगे. बता दें कि एपल और क्वॉलकॉम इसी साल अप्रैल में कानूनी झगड़े से बाहर आए हैं, दोनों में समझौता हुआ है. हालांकि एपल कंपनी खुद की 5G चिप बनाने पर काम कर रही है लेकिन वो 2022-23 तक आने की उम्मीद है.

एपल के चाहने वालों को उम्मीद थी इस साल सितंबर में उन्हें 5G आईफोन मिलेंगे लेकिन इस रिपोर्ट के बाद ऐसा होता नहीं दिखता. जबकि अमेरिका के कुछ हिस्सों में सैमसंग अपना एक 5G फोन गैलेक्सी S10 5G के नाम से बेच रहा है. 5G टेक्नॉलजी न सिर्फ फोन कम्युनिकेशन में बल्कि मेडिकल, सर्विलांस, स्वचालित कारों और ट्रैफिक कंट्रोल करने में भी क्रांति करने को तैयार है.

ये भी पढ़ें:

Honor 20 सीरीज के तीन स्मार्टफोन भारत में लांच, जानें क्या है खास?

Xiaomi लाएगी ‘अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा’ स्मार्टफोन, ऐसे करेगा काम

मौत के नाम पर हो रही ट्रोलिंग को फेसबुक करेगा बैन