Facebook जल्द लॉन्च करेगा फोरकास्ट ऐप, भविष्य में क्या होगा देगा जानकारी?

फेसबुक (Facebook) ने कहा, "हम कोविड-19 महामारी और हमारी दुनिया पर इसके प्रभाव का पूर्वानुमान लगाने के लिए स्वास्थ्य, शोध और शिक्षाविदों को समुदाय में आमंत्रित करेंगे."

फेसबुक (Facebook) ने जल्द ही फोरकास्ट को लॉन्च करने की घोषणा की है. यह एक आईओएस ऐप (Ios App) है, जो कोविड-19 महामारी सहित संसार की तमाम घटनाओं की भविष्यवाणी से संबंधित एक खास समुदाय का निर्माण करेगा. इस समुदाय में जो भी सदस्य शामिल होंगे, वे भविष्य के बारे में अपने सवाल पूछ सकते हैं, इनके बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं, इन पर चर्चा कर सकते हैं और अपने ज्ञान का विस्तार कर सकते हैं. यह ऐप फिलहाल एक इनवाइट-ओनली बीटा वर्जन में है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बुधवार को देर रात फेसबुक ने अपने एक बयान में कहा, “हम मानते हैं कि पूवार्नुमानों के इर्द-गिर्द बनाया गया यह समुदाय न केवल लोगों के ज्ञान को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है बल्कि यह तमाम विषयों में बेहतर ढंग से चर्चा करने को प्रोत्साहित करने में भी उनकी मदद कर सकता है.”

फेसबुक की ऐप-केंद्रित न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (एनपीई) टीम की ओर से पहले अमेरिका और कनाडा के लोगों को पूर्वानुमान करने और बातचीत में भाग लेने की परमिशन दी जाएगी.

हालांकि ये सभी पूर्वानुमान और चर्चाएं फोरकास्ट वेबसाइट (Forecast website) पर उपलब्ध कराई जाएंगी और विभिन्न प्लेटफॉर्म पर इन्हें शेयर भी किया जा सकेगा.

फेसबुक ने कहा, “हम कोविड-19  (Covid-19) महामारी और हमारी दुनिया पर इसके प्रभाव का पूर्वानुमान लगाने के लिए स्वास्थ्य, शोध और शिक्षाविदों को समुदाय में आमंत्रित करेंगे.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts