अमेजन एलेक्सा ने हिंदी में पूरे किए 1 साल, अब भारत में स्मार्टफोन्स पर भी उपलब्ध

बीते साल की तुलना में अमेजन एलेक्सा (Amazon Alexa) हिंदी में 60 नए फीचर्स जोड़े गए हैं और इससे अब एलेक्सा भारतीय ग्राहकों के लिए और अधिक उपयोगी हो गया है.

अमेजन इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसके स्मार्ट असिस्टेंस एलेक्सा ने भारत मे एक साल पूरे कर लिए हैं और अब यह भारत में एंड्रॉयड और आईओएस स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध होगा. कस्टमर अब अपने मोबाइल फोन पर एलेक्सा एप यूज करते हुए एलेक्सा से हिंदी में बात कर सकते हैं.

एलेक्सा को अमेजन इको डिवाइस से भी सुना जा सकता है. यह डिवाइस बच्चों और बुर्जुगों के लिए काफी उपयोगी है.

WhatsApp ला रहा नया सिक्योरिटी फीचर, वेब लॉग इन के लिए शुरू होगी बायोमेट्रिक स्कैनिंग

अमेजन इंडिया के कंट्री लीडर फॉर एलेक्सा पुनीश कुमार ने कहा कि बीते साल की तुलना में एलेक्सा हिंदी में 60 नए फीचर्स जोड़े गए हैं और इससे अब एलेक्सा भारतीय ग्राहकों के लिए और अधिक उपयोगी हो गया है. एलेक्सा पर भारत में म्यूजिक भी सुना जा सकता है और इसके लिए 50 अलग मीडियम्स का उपयोग किया जा सकता है. एलेक्सा पर हिंदी गानों और कविताओं का बड़ा कलेक्शन है.

कंपनी ने कहा है कि एलेक्सा हिंदी के साथ अमेजन इको स्मार्ट स्पीकर्स के अलावा अन्य ब्रांड्स के एलेक्सा बिल्ट डिवाइसेज पर सुना जा सकता है.

डॉल्बी एटमॉस साउंडबार लाने वाला पहला भारतीय ब्रांड जेब्रोनिक्स, साउंड क्वॉलिटी बेहद दमदार

बता दें भारत में एलेक्सा के ग्राहक 30,000 से अधिक स्किल्स को चुन सकते हैं, जो टॉप ब्रांड और डेवलपर्स द्वारा पेश की गई है. भारत में एलेक्सा स्किल्स स्टोर में एस्ट्रोलॉजी, बॉलीवुड, क्रिकेट, भक्ति, मनोरंजन, शिक्षा, खाना पीना, होम सर्विसेज और किड्स समेत अन्य स्किल्स शामिल हैं. हिन्दी के अलावा यूजर्स एलेक्सा से तमिल, मराठी, कन्नड़, बंगाली, तेलुगू और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी बात कर सकते हैं. एलेक्सा फिलहाल 80 से ज्यादा देशों में उपलब्ध है और 14 से अधिक भाषाएं बोलती है.

Facebook ने मिलाया Ray-Ban से हाथ, जल्द लॉन्च होगा फैशनेबल स्मार्ट ग्लास

Related Posts