अमेजन प्राइम डे सेल 13-14 अक्टूबर को, यूजर्स को मिलेंगे कई तरह के डिस्काउंट

अमेजन की प्राइम डे सेल (Prime Day Sale) सिर्फ ऑनलाइन स्टोर्स तक सीमित नहीं है. एक प्राइम मेंबर किसी अमेजन फिजिकल रीटेल स्टोर पर जाकर इन-स्टोर-डील्स का लाभ ले सकता है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:57 am, Tue, 29 September 20

अमेजन ने कहा है कि उसका मोस्ट अवेटेड अनुअल सेल इवेंट-प्राइम डे इस साल 13-14 अक्टूबर को आयोजित होगा. इस साल के इवेंट में कई तरह के डिस्काउंट देने का वादा किया गया है. हर कटेगरी में कम से कम एक अरब डील्स का वादा अमेजन ने किया है. बीते साल सेल हॉलीडे का आयोजन जुलाई के मध्य में किया गया था लेकिन इस साल कोरोना वायरस के कारण इसका आयोजन नहीं हो सका था.

अमेजन ने कहा कि वह इस साल छोटे व्यवसायियों को मदद पहुंचने के लिए प्राइम डे को डिजाइन कर रहा है. इस सेल में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, फर्नीचर और दूसरे वीयरेबल्स पर छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Amazon का बड़ा फैसला, 1 लाख लोगों को नौकरी देने जा रही है कंपनी

अमेजन ने यह भी कहा है कि प्राइम डे सिर्फ ऑनलाइन स्टोर्स तक सीमित नहीं है. एक प्राइम मेंबर किसी अमेजन फिजिकल रीटेल स्टोर पर जाकर इन-स्टोर-डील्स का लाभ ले सकता है.

जाहिर है कि कोरोना महामारी (Corona epidemic) की वजह से ई-कॉमर्स उद्योग (E-commerce industry) को एक अलग मुकाम मिला है. कस्टमर त्योहारों के दौरान काफी ज्यादा शॉपिंग की तैयारी में हैं. मार्केट रिसर्च के नए अनुमानों के अनुसार फ्लिपकार्ट, अमेजन इंडिया और दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियों की की फाइव-डे-सेल के दौरान, ई कॉमर्स सेक्टर की टोटल बिक्री लगभग 50 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है.

इसी के चलते अमेजन इंडिया (Amazon India) ने सोमवार को बहुप्रतीक्षित त्‍योहारी सीजन से पहले अपने डिलीवरी नेटवर्क में महत्वपूर्ण विस्तार की घोषणा की है. त्‍योहारी सीजन में ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने अपने डिलीवरी इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाते हुए इसका दायरा बढ़ाया है. इसके तहत नेटवर्क में 10 हजार से भी अधिक डिलीवरी पार्टनर्स जोड़े गए हैं.

ये भी पढ़ें- 3जी यूजर्स को 4जी में अपग्रेड कर रही वोडाफोन आइडिया, कंपनी दे रही ढेरों ऑफर

कंपनी ने अपनी सीधी पहुंच बढ़ाने के लिए कई दूरदराज के उत्तरपूर्वी शहरों जैसे कि चम्फाई, कोलासिब, लुमडिंग और मोकोकचुंग के डिलीवरी स्टेशनों सहित देशभर में डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स से ऑपरेट होने वाले लगभग 200 डिलीवरी स्टेशनों को भी शामिल किया है.

ये भी पढ़ें- आपकी रिकॉर्डिंग को अपने आप ही डिलीट कर देगा अमेजन इको