अमेजन 24 सितंबर को लॉन्च करेगा नया इको, एलेक्सा डिवाइस

बीते साल की तुलना में एलेक्सा हिंदी ( Alexa Hindi) में 60 नए फीचर्स जोड़े गए हैं और इससे अब एलेक्सा भारतीय ग्राहकों के लिए और अधिक उपयोगी हो गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

अमेजन 24 सितंबर को नया इको, फायर टीवी और एलेक्सा डिवाइस लॉन्च करेगा. अमेजन की डिवाइसेज एंड सर्विसेज टीम एक वर्चुअल इवेंट के जरिए अपने नए प्रॉडक्ट्स का शोकेस करेगी. कंपनी ने बीते साल इसी इवेंट में 14 नए डिवाइस लॉन्च किए थे, जिनमें एक अपडेटेड इको स्पीकर और एक स्मार्ट अवन भी शामिल था.

बीते कुछ महीनों में अमेजन ने अपने प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो का तेजी से विस्तार किया है और इसके तहत अमेजन म्यूजिक, हेलो नाम का रिस्टबैंड और फिटनेस ट्रैकर तथा कई अन्य तरह के प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए गए थे.

टेक्नो ने भारत में लॉन्च किया स्पार्क 6 एयर का नया वेरिएंट, कीमत सिर्फ 8,699 रुपये

जाहिर है हिंदी में एलेक्सा (Amazon Alexa) को आए एक साल पूरे हो चुके हैं, ऐसे में कंपनी को उम्मीद है कि इसे आने वाले समय में और भी कई स्थानीय भाषाओं में उपलब्ध कराया जाएगा. फिलहाल देश में एलेक्सा हिंदी और अंग्रेजी दो भाषाओं में मौजूद है. अब यह भारत में एंड्रॉयड और आईओएस स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध होगा. कस्टमर अब अपने मोबाइल फोन पर एलेक्सा एप यूज करते हुए एलेक्सा से हिंदी में बात कर सकते हैं. एलेक्सा को अमेजन इको डिवाइस से भी सुना जा सकता है. यह डिवाइस बच्चों और बुर्जुगों के लिए काफी उपयोगी है.

बीते साल की तुलना में एलेक्सा हिंदी में 60 नए फीचर्स जोड़े गए हैं और इससे अब एलेक्सा भारतीय ग्राहकों के लिए और अधिक उपयोगी हो गया है. एलेक्सा पर भारत में म्यूजिक भी सुना जा सकता है और इसके लिए 50 अलग मीडियम्स का उपयोग किया जा सकता है. एलेक्सा पर हिंदी गानों और कविताओं का बड़ा कलेक्शन है.

भारत में गूगल पे ने जारी किया टोकनाइजेशन, अब डायरेक्ट कार्ड स्वैप के बिना कर सकेंगे पेमेंट

भारत में एलेक्सा के ग्राहक 30,000 से अधिक स्किल्स को चुन सकते हैं, जो टॉप ब्रांड और डेवलपर्स द्वारा पेश की गई है. भारत में एलेक्सा स्किल्स स्टोर में एस्ट्रोलॉजी, बॉलीवुड, क्रिकेट, भक्ति, मनोरंजन, शिक्षा, खाना पीना, होम सर्विसेज और किड्स समेत अन्य स्किल्स शामिल हैं. हिन्दी के अलावा यूजर्स एलेक्सा से तमिल, मराठी, कन्नड़, बंगाली, तेलुगू और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी बात कर सकते हैं. एलेक्सा फिलहाल 80 से ज्यादा देशों में उपलब्ध है और 14 से अधिक भाषाएं बोलती है.

कस्टमर्स की सुरक्षा से जुड़ी नई तकनीक लेकर आया McAfee, यूजर्स को मिलेगी एक्स्ट्रा सिक्योरिटी

Related Posts