फेसबुक ने लॉन्च किया वीआर हेडसेट ओकुलस क्वेस्ट 2, जानें क्या है कीमत

फेसबुक (Facebook) ने इस एडवांस्ड गेमिंग वीआर हेडसेट के लिए क्वॉलकॉम के साथ करार किया है और इन दोनों जाएंट्स की मेहनत ओकुलस क्वेस्ट 2 के रूप में सामने आई है.

हाल ही में फेसबुक ने अपना ओकुलस क्वेस्ट 2 वर्चुअल रिएलिटी हेडसेट लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 299 डॉलर (लगभग 22 हजार रुपये) है. फेसबुक का यह वीआर हेडसेट ओरीजिनल क्वेस्ट से हल्का है और इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन एक्सआर2 प्लेटफॉर्म का उपयोग हुआ है. इसमें 6 जीबी मेमोरी है.

फेसबुक ने कहा है कि नए क्वेस्ट के लिए प्री-ऑर्डर गुरुवार से शुरू हो गया है. यह 13 अक्टूबर तक खरीदने वालों तक पहुंच जाएगा. फेसबुक ने इस एडवांस्ड गेमिंग वीआर हेडसेट के लिए क्वॉलकॉम के साथ करार किया है और इन दोनों जाएंट्स की मेहनत ओकुलस क्वेस्ट 2 के रूप में सामने आई है.

ग्राहकों के लिए एक और मौका, सेल में फिर से मिल रहा Redmi Note 9 फोन, जानें क्या है कीमत…

फेसबुक रिएलिटी लैब्स के वीपी (हार्डवेयर) रफाएल कामारगो ने कहा कि वीआर इंडस्ट्री में क्रांति लाने की उनकी प्रतिबद्धता ओकुलस क्वेस्ट 2 के रूप में लोगों के सामने है.

इससे पहले शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्तियों (फिजिकली डिसेबल) के लिए फेसबुक एआई ने फेसबुक लाइव (Facebook Live) और वर्कप्लेस लाइव के लिए ऑटोमैटिक क्लोज्ड कैप्शन की सुविधा देकर लाइव वीडियो कंटेंट को और सुविधाजनक बनाया था. वर्तमान समय में फेसबुक लाइव ऑटोमैटिक कैप्शन 6 भाषाओं में उपलब्ध है- अंग्रेजी, स्पैनिश, पुर्तगाली, इतालवी, जर्मन और फ्रांसीसी.

स्पेशल एडीशन के साथ लॉन्च हुआ गेमिंग फोन ASUS ROG phone 3, ये दमदार फीचर हुए ऐड

हालांकि, अधिक मांग को देखते हुए फेसबुक ने ऑटोमैटिक क्लोज्ड कैप्शनिंग को 16 भाषाओं में उपलब्ध कराया है और साथ ही इंस्टाग्राम आईजीटीवी, लाइव एक्सेसिंग, रियल टाइम न्यूज और इंफॉर्मेशन के लिए ऐसी ही सुविधा का ऐलान किया है, जो कि देखने या सुनने में अक्षम व्यक्तियों के लिए एक सपने की तरह है.

Infinix Note 7 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर 22 सितंबर से शुरू होगी सेल

Related Posts