साइबर फ्रॉड इंश्योरेंस को लेकर एक्टिव हुआ फ्लिपकार्ट, बजाज आलियांज से किया करार

फ्लिप्कार्ट (Flipkart) कस्टमर के साथ कोई फ्रॉड होता है और वह 90 दिनों के अंदर इसकी रिपोर्ट करता है तो उसे क्लेम मिल सकता है. कस्टमर इस पॉलिसी का लाभ विदेश यात्रा के दौरान भी ले सकते हैं.

फेस्टिव सीजन के दौरान कस्टमर्स के साथ ऑनलाइन फ्रॉड ना हो इसके लिए फ्लिपकार्ट ने बजार आलियांज जनरल इंश्योरेंस कम्पनी के साथ करार किया है. इस करार के तहत फ्लिपकार्ट अपने कस्टमर्स को ‘डिजिटल सुरक्षा ग्रुप इंश्योरेंस’ देगी. ‘डिजिटल सुरक्षा ग्रुप इंश्योरेंस’ पॉलिसी अलग तरह के ऑनलाइन फ्रॉड के दौरान कस्टमर्स के वित्तीय नुकसान की भरपाई करेगी. यह फ्रॉड डिजिटल ट्रांजेक्शन के दौरान हो सकते हैं.

कस्टमर के सामने एक साल में 50 हजार रुपये के कवर के लिए 183 रुपये का प्रीमियम देना होगा. इसी तरह एक लाख रुपये के लिए 312 रुपये और 2 लाख रुपये के लिए 561 रुपये का प्रीमियम देना होगा. कवर 10 लाख रुपये तक के लिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- अब गूगल को दी पेटीएम ने चुनौती, यूपीआई कैश के साथ क्रिकेट लीग शुरू किया

कस्टमर के साथ कोई फ्रॉड होता है और वह 90 दिनों के अंदर इसकी रिपोर्ट करता है तो उसे क्लेम मिल सकता है. कस्टमर इस पॉलिसी का लाभ विदेश यात्रा के दौरान भी ले सकते हैं.

बता दें डिजिटल बिजनेस टू बिजनेस (B2B) मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल ने त्यौहारी सीजन को देखते हुए 12 नए शहरों में एंट्री की घोषणा की है. अब फ्लिपकार्ट होलसेल गाजियाबाद, फरीदाबाद, मैसुरू, चंडीगढ़ ट्रायसिटी, मेरठ, आगरा, जयपुर, थाने-भिवंडी-उल्हासनगर, ग्रेटर मुम्बई, वसई-मीरा-भयंदर, थाने (कल्याण-दोम्बीवली) और थाने (नवी मुम्बई) में भी ऑपरेट करेगा.

ये भी पढ़ें- त्योहारों से पहले चीनी मिलों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, दिसबंर तक बढाया निर्यात का कोटा

इन शहरों में फ्लिपकार्ट होलसेल ने फैशन कटेगरी के लिहाज से विस्तार किया है और साथ ही साथ इसका मकसद किराना और माइक्रो, छोटे और मझोले व्यवसायियों को डिजिटली मजबूत करना है.

इस साल के अंत तक फ्लिपकार्ट होलसेल ने होम एवं किचन कटेगरी के साथ-साथ ग्रॉसरी सेगमेंट में भी विस्तार की योजना बनाई है. अपने लॉन्च के समय फ्लिपकार्ट होलसेल गुरुग्राम, दिल्ली और बेंगलुरू मे सिर्फ फुटवियर तथा अपेरेल कटेगरी में उपलब्ध था.

ये भी पढ़ें- अमेजन इंडिया ने अपना नेटवर्क बढ़ाया, 10 हजार से अधिक डिलीवरी पार्टनर्स जोड़े

Related Posts