इस एप की मदद से घर बैठे बनवाएं वोटर आईडी कार्ड, अब नहीं जाना होगा सरकारी दफ्तर

वोटर्स चुनाव आयोग के वोटर हेल्पलाइन (Voter helpline) नाम के एप के जरिए वोटर आईडी कार्ड बनवा भी सकते हैं और इससे जुड़े अपडेट पा सकते हैं. इस एप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.
Get voter ID card, इस एप की मदद से घर बैठे बनवाएं वोटर आईडी कार्ड, अब नहीं जाना होगा सरकारी दफ्तर

युवा वोटर्स को लुभाने, वोटर आईडी कार्ड (Voter ID Card) बनवाने या वोटर कार्ड से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए चुनाव आयोग हाईटेक हो गया है. न ही अब इसके लिए आपको सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने की जरूरत पड़ेगी. अब ये सारी जरूरतें घर बैठे आप अपने फोन से ही पूरी कर पाएंगे. इसके लिए बस आपको एक एप डाउनलोड करना पड़ेगा.

वोटर्स चुनाव आयोग (Election commission) के वोटर हेल्पलाइन (Voter helpline) नाम के एप के जरिए वोटर आईडी कार्ड बनवा भी सकते हैं और इससे जुड़े अपडेट पा सकते हैं. इस एप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने लिए WhatsApp में जुड़ेंगे नए आइकन, कॉल बटन में होगा बदलाव

इस एप को डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर में वोटर हेल्पलाइन एप सर्च करना पड़ेगा जिसके बाद आपको इस नाम की एक एप्लीकेशन दिखेगी. इसे डाउनलोड करने के बाद आप इसके फीचर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके बाद बस आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर इस एप की मदद से अपने वोटर कार्ड में आप घर बैठे कोई भी करेक्शन कर पाएंगे.

सोनी प्लेस्टेशन 5 इस तारीख को होगा लॉन्च, डिजिटल एडिशन भी पेश करेगी कंपनी

इन सब जानकारियों के अलावा आप पिछले लोकसभा चुनाव की जानकारी, ईवीएम के अलावा वीवी पैट मशीन का इस्तेमाल, वोटर लिस्ट में रजिस्ट्रेशन या नया वोटर आईडी कार्ड बनवाने के लिए आवेदन जैसी कई तमाम सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा आपका नाम वोटर लिस्ट में है या नहीं, इसकी जानकारी लेना चाहते हैं तो वह भी इस एप की मदद से कर सकते हैं.

एपल ने नए फेसेस के साथ लॉन्च किया वॉचओएस 7, यूजर को मिलेंगे कई वर्कआउट फीचर

Related Posts