• Home  »  टेक   »   अब गूगल ड्राइव में स्टोर होगी सिर्फ 30 दिन की ट्रैश फाइल

अब गूगल ड्राइव में स्टोर होगी सिर्फ 30 दिन की ट्रैश फाइल

गूगल का कहना है, “अभी अगर किसी यूजर के ट्रैश बॉक्स में कोई फाइल है, तो ये 13 अक्टूबर तक स्टोर रहेंगी. तीस दिनों के बाद ये अपने आप ही मिट जाएंगी.”

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:46 am, Sun, 20 September 20

जीमेल की ही तरह गूगल भी अब आपकी मिटाई या ट्रैश की गई फाइलों को अपने ड्राइव प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 30 दिनों तक ही रखेगा. इस टाइमलाइन के पूरा हो जाने के बाद ये खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे. इसकी शुरुआत 13 अक्टूबर से की जाएगी. अब तक, गूगल ड्राइव में ट्रैश्ड सहित बाकी की सभी फाइलें अनलिमिटेड टाइम तक के लिए सुरक्षित रहती थीं.

गूगल ने एक बयान में कहा, “13 अक्टूबर, 2020 से हम गूगल ड्राइव में में जमा हुई फाइलों के लिए अपनी रिटेंशन पॉलिसी में बदलाव करने जा रहे हैं. नई पॉलिसी में, गूगल ड्राइव में एकत्रित हुईं ये फाइलें 30 दिन बाद अपने आप ही डिलीट हो जाएंगी.”

14 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है वनप्लस 8टी, डिवाइस को दिया गया कोडनेम ‘कबाब’

गूगल ने आगे बताया, “अभी अगर किसी यूजर के ट्रैश बॉक्स में कोई फाइल है, तो ये 13 अक्टूबर तक स्टोर रहेंगी. तीस दिनों के बाद ये अपने आप ही मिट जाएंगी.”

यह बदलाव दूसरे जी सूट प्रोडक्ट्स और सर्विस पॉलिसीज की तरह ही है जैसे कि जीमेल.

बता दें गूगल ने नए एपल आईओएस 14 के साथ अपने यूजर्स को सर्च, क्रोम और जीमेल पर कई आसान ऑब्शन उपलब्ध कराए हैं. आईओएस 14 में यूजर्स अब अपने होम स्क्रीन पर गूगल सर्च विजेट जोड़ सकते हैं और इससे उन्हें पहले से काफी तेजी से सूचना पाने में मदद मिलेगी.

सोनी ने भारत में लॉन्च किया ओवर-इअर हेडफोन, एक साथ पेयर किए जा सकते हैं दो डिवाइस

गूगल ने कहा है कि वह अपने यूजर्स को विजेट के साथ दो साइज में सर्च करने का ऑब्शन दे रहा है. एक सिर्फ सर्च करके और दूसरा सर्च के तीन और तरीकों के साथ. यूजर्स अपनी पसंद के तरीके के साथ सर्च कर सकते हैं. अगर आपने आईओएस 14 में क्रोम को अपना डिफॉल्ट ब्राउजर चुना हुआ है और ऐसे में अगर आप किसी दूसरे एप से एक लिंक खोलना चाहेंगे तो यह क्रोम में ही खुलेगा.

Sony Xperia 5: सोनी ने लॉन्च किया एक्सपीरिया 5 स्मार्टफोन, प्री ऑर्डर 29 सितंबर से शुरू