गूगल मीट में जुड़ा नया फीचर, अब जॉइन हो सकेंगे 49 पार्टिसिपेंट्स

गूगल (Google) के मुताबिक, अगर लोग ज्यादा हैं, तो आप टाइल्स की संख्या बढ़ा सकते हैं और अगर इंटरनेट कनेक्शन कमजोर है, तो इसे घटा भी सकते हैं.
Google Meet Update, गूगल मीट में जुड़ा नया फीचर, अब जॉइन हो सकेंगे 49 पार्टिसिपेंट्स

गूगल ने अपने मीट ऐप में एक नया फीचर शामिल किया है, जिसमें यूजर्स ऑटो और टाइल्ड लेआउट ऑप्शन में एक साथ 49 पार्टिसिपेंट्स को देख सकेंगे. इसके साथ ही मीट पर कॉलिंग के दौरान इसके टाइल व्यू में होस्ट को भी देखा जा सकेगा. जी सूट के सभी कस्टमर्स और गूगल पर अपना प्राइवेट अकांउट रखने वाले यूजर्स के लिए ये दो फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं.

गूगल ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “अब टाइल व्यू में आप खुद को भी देख सकेंगे. इससे आपको लगेगा कि आप भी उस बड़े समूह का हिस्सा हैं, खासकर तब जब आप स्क्रीनशॉट्स या फोटो लेंगे.”

Infinix Note 7 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर 22 सितंबर से शुरू होगी सेल

इस नए फीचर के साथ मीट यूजर्स एक स्लाइडर की मदद से अपने देखे जा रहे टाइल्स को भी कंबाइंड कर सकेंगे. यानी गूगल के मुताबिक, अगर लोग ज्यादा हैं, तो आप टाइल्स की संख्या बढ़ा सकते हैं और अगर इंटरनेट कनेक्शन कमजोर है, तो इसे घटा भी सकते हैं और हर बार मीटिंग करते वक्त आप अपने हिसाब से इसे कंबाइन भी कर सकते हैं.

गूगल ने वीडियो कॉलिंग एप के लिए सुझाए आसान टिप्स

गूगल ने अपने वीडियो कॉलिंग एप मीट का अधिक से अधिक यूज करने के लिए कुछ आसान टिप्स सुझाए हैं, जिससे खराब लाइटिंग और कैमरे के हिलने-डुलने जैसी चीजों से बचा जा सकता है. कंपनी ने बताया कि जब आप अपने फोन पर गूगल मीट का इस्तेमाल करेंगे तो वीडियो अब अपने आप ही कम रोशनी में खुद को ढाल लेगा.

गूगल ने लॉन्च किया शॉर्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म Youtube Shorts, टिकटॉक को करेगा रिप्लेस

मीटिंग में शामिल होने के लिए आपको अपने जीमेल इनबॉक्स से हटने की भी जरूरत नहीं है. सिर्फ जीमेल में साइडबार से सीधे ‘स्टार्ट ए मीटिंग’ या ‘जॉइन ए मीटिंग’ पर क्लिक करें. इसके बाद आप यहां से लोगों को इससे जुड़ने के लिए इनवाईट कर सकते हैं.

जी सूट यूजर्स मीट में मीटिंग के दौरान वीडियो और प्रेजेंटेशन को देखने और साझा करने के लिए वेब ब्राउजर और कंप्यूटर के कैमरे का इस्तेमाल करते हुए ऑडियो के लिए अपने फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके लिए फोन पर चाहें तो सीधे कॉल लगाया जा सकता है या फिर अपने फोन से मीट कॉल के माध्यम से ऐसा किया जा सकता है. गूगल की मीट टेलीकांफ्रेंसिंग सर्विस अब हर रोज अपने साथ 30 लाख यूजर्स को जोड़ रही है.

एपल इवेंट में iPad Air 2020 और Apple Watch Series 6 समेत लॉन्च हुए ये प्रोडक्ट, जानें क्या रहा खास

Related Posts