एपल स्टोर के मुकाबले गूगल प्ले से हुए तीन गुना अधिक डाउनलोड

गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) के पोर्टफोलियो पर 27 लाख से अधिक एप हैं. इसमें बीते साल की तुलना में 5.85 फीसदी का इजाफा हुआ है.

इस साल की तीसरी तिमाही में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर कुल 23.3 अरब डाइनलोड हुए हैं जबकि एपल स्टोर पर 8.2 अरब डाउनलोड देखे गए. गूगल ने बीते साल की तुलना में 31 फीसदी का इजाफा दर्ज किया है. सेफबेटिंगसाइट्स के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर ने एपल स्टोर से तीन गुना अधिक डाउनलोड हासिल किया हैं.

जीएसएम एरेना के मुताबिक वर्ष की शुरूआत से गूगल प्ले स्टोर पर 80.6 अरब से अधिक एप डाउनलोड किए गए हैं, जबकि एपल एप स्टोर ने आज तक 26.6 अरब डाउनलोड किए गए.

ये भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट के ‘बिग बिलियन डेज’ सेल में शुरू होगी Tecno के Camon 16 की बिक्री, और भी स्मार्टफोन्स पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

गूगल प्ले स्टोर का पोर्टफोलियो सबसे बड़ा है क्योंकि इस पर 27 लाख से अधिक एप हैं. इसमें बीते साल की तुलना में 5.85 फीसदी का इजाफा हुआ है. इसी तरह एपल स्टोर पर 18.2 लाख एप्स हैं.

प्ले स्टोर पर एप्स की सबसे अधिक डाउनलोड की गई सीरीज गेमिंग है जो 13.49 प्रतिशत डाउनलोड के साथ पहले स्थान पर है. इसके बाद एजुकेशन (9.11 प्रतिशत) और बिजनेस (6.95 प्रतिशत) है. इसके अलावा विंडोज स्टोर पर 669,000 और एमेजन स्टोर पर 450,000 एप्स हैं.

ये भी पढ़ें- शाओमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10T और Mi 10T Pro भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

बता दें गूगल ने हाल ही में घोषणा की है कि वह 20 अक्टूबर से शुरू होने वाले अपने स्टेडिया क्लाउड गेमिंग सर्विस में यूजर्स के लिए कुछ ‘अच्छा स्टफ’ लेकर आ रहा है. इस कदम से यूजर्स के लिए कुछ विशेष डेमो के साथ नए खेलों के आने की उम्मीद है. कई दिनों तक चलने वाला ये प्रोग्राम ऑफिशियल स्टेडिया यूट्यूब चैनल पर शुरू होगा.

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, “अच्छा स्टफ आ रहा है! हम 3 दिन तक ढेर सारी घोषणाओं, खुलासों और अन्य सरप्राइज के साथ आपके सप्ताह को शानदार बना देंगे. इतना ही नहीं हमारे हमारे पास तीन गेम भी होंगे जिन्हें आप तुरंत आजमा सकेंगे. ये सब 20 अक्टूबर से शुरू होगा.”

ये भी पढ़ें- Flipkart, Amazon के सेल में खरीदारी करने से पहले जान लें ये बातें, नहीं तो हो जाएगा भारी नुकसान

Related Posts