आईपैड प्रो हो सकता है मिनी एलईडी डिस्प्ले वाला पहला एपल डिवाइस

टेस्टिंग से पता चला है कि मिनी एलईडी डिस्प्ले (LED Display) उसकी उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और इसीलिए एपल चाहता है कि सानान ऑप्टोइलेक्ट्रानिक्स उसके लिए नए सप्लायर के तौर पर इसका निर्माण करे.

मशहूर एपल एनालिस्ट मिंग ची कू ने अपने ताजातरीन इन्वेस्टर्स नोट में दावा किया है कि आईपैड प्रो (Pad Pro) मिनी एलईडी डिस्प्ले (LED Display) वाला पहला एपल डिवाइस हो सकता है. जीएमएसएरेना की रिपोर्ट के मुताबिक एपल मिनी एलईडी डिस्प्ले पर काम कर रहा है और इसके दायरे में वह आईपैड्स से मैक्स तक 6 प्रॉडक्ट उतार सकता है.

कू के मुताबिक टेस्टिंग से पता चला है कि मिनी एलईडी डिस्प्ले उसकी उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और इसीलिए एपल चाहता है कि सानान ऑप्टोइलेक्ट्रानिक्स उसके लिए नए सप्लायर के तौर पर इसका निर्माण करे. माइक्रो एलईडी को बनाना काफी पेचीदा काम है और यही बात मिनी एलईडी को अपनाने की राह में रोड़ा बन रहा है.

ये भी पढ़ें- वाट्सएप लाएगा ‘एक्सपायरिंग मीडिया’ फीचर, बीटा एप में टेस्टिंग शुरू

इसके साथ ही माना जा रहा है कि एपल अगले महीने चार नए आईफोन (iPhone 12) लॉन्च करेगा और नए रिपोर्ट के मुताबिक उसका सबसे छोटा आईफोन 5.4 इंच डिस्प्ले वाला होगा और एपल ने इसे आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 mini) नाम दिया है. आईफोन 12 के सबसे छोटे आकार के आईफोन की जो तस्वीर सामने आई है, उसके मुताबिक इसे मिनी नाम दिया गया है और इसके अलावा 6.7 इंच वाले मॉडल को आईफोन 12 प्रो मैक्स तथा दो 6.1 इंच को मॉडल्स को आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो नाम दिया गया है.

ये भी पढ़ें-  एपल 13 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है आईफोन 12 सीरीज, जानें क्या होगी कीमत

5.4 इंच वाले आईफोन की तरह 6.1 इंच वाले डिवाइस में भी 5जी कनेक्टिविटी की सुविधा होगी और रियर पर डुअल कैमरा सेटअप होगा. रिपोर्ट के मुताबिक एपल पहली बार अपने किसी फोन के साथ मिनी शब्द का इस्तेमाल कर रहा है. इससे पहले एपल ने आईपैड मिनी और आईपॉड मिनी लॉन्च किया था. आईफोन 12 मिनी आकार में आईफोन 11 प्रो से छोटा होगा, जिसका आकार 5.8 इंच का है. सभी चार फोन्स ओलेड डिस्प्ले से लैस होंगे और 5G को सपोर्ट करेंगे.

ये भी पढ़ें- त्‍योहारी सीजन में लॉन्च करेगा ओप्पो स्मार्ट टीवी, दिवाली लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन

Related Posts