जियो का धमाका, मात्र 2,500 से 3,000 रुपये में कंपनी लाएगी 5G स्मार्टफोन!

माना जा रहा है कि जियो का यह सस्ता स्मार्टफोन गूगल की साझेदारी में लॉन्च किया जाएगा.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 5:56 pm, Sun, 18 October 20
Jio New All in One Plans

रिलायंस जियो अपने 5G स्मार्टफोन फोन को 5,000 रुपये से भी कम कीमत में लाने की तैयारी में है और फिर धीरे-धीरे इसकी कीमत 2,500-3,000 रुपये कर दी जाएगी. कंपनी इस फोन को बेचने के लिए 20 से 25 करोड़ मोबाइल फोन यूजर्स को टार्गेट करेगी जो वर्तमान में 2G कनेक्शन का इस्तेमाल कर रहे हैं.

मिंट की खबर के मुताबिक एक कंपनी ऑफिशियल ने अपनी पहचान उजागर न करने के शर्त पर कहा कि जियो 5,000 से कम कीमत में फोन लाना चाहता है. जब हम इसकी बिक्री बढ़ाएंगे तो इसकी कीमत 2,500-3,000 रुपये तक हो सकती है. इसको लेकर रिलायंस के 43वें एनुअल जनरल मीटिंग में रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भी भारत को 2G मुक्त कराने और अफोर्डेबल प्राइस में 5जी फोन लाने की बात कही थी.

ये भी पढ़ेंः Amazon Great Indian Festival sale- भारी डिस्काउंट के साथ खरीदें ये 6 फिटनेस बैंड

गूगल की साझेदारी से होगा फायदा
जियो के इस फोन को लॉन्च करने में गूगल की साझेदारी का बेहद फायदा मिलेगा. दरअसल कुछ महीने पहले ही गूगल ने जियो में 4.5 बिलियन डॉलर निवेश करने की घोषणा की है. रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा था कि जियो ने गूगल से एंड्रॉयड-बेस्ड स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने के लिए पार्टनरशिप की है. माना जा रहा है कि जियो का सस्ता स्मार्टफोन गूगल की साझेदारी में ही लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः चांद पर हाई-स्पीड 4G नेटवर्क पहुंचाएगा Nokia, NASA के साथ की साझेदारी

इन कंपनियों को मिलेगी कड़ी टक्कर
जहां तक बात करें 5G स्मार्टफोन्स की तो इसकी शुरुआती कीमत 27,000 रुपये है और अभी सभी बड़ी कंपनियां जैसे शाओमी, रियलमी, ओपो, वीवो, एप्पल और सैमसंग 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं जिनकी कीमत बेहद ज्यादा है और ऐसे में जियो का यह कम कीमत वाला 5G स्मार्टफोन पूरे मार्केट को प्रभावित कर सकता है.

ये भी पढ़ेंः Flipkart Big Billion Days Sale: पांच स्मार्ट टीवी जिन्हें आप भारी डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं

Jio ने कम दाम में मुहैया कराए 4G फोन
जियो एक ऐसी कंपनी है जो पहले भी बेहद कम दाम में 4G मोबाइल फोन मुहैया करवा चुकी है. कंपनी ने इस फोन के लिए ग्राहकों से 1,500 रुपये लिए थे जो कि रिफंडेबल थे. ग्राहक कंपनी को फोन देकर आप अपने डिपोजिट किए हुए पैसे वापस पा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः अगले साल बंद हो जाएगी Google की ये सर्विस, चैटिंग और कॉलिंग के लिए आएगा नया ऐप