दिवाली से लावा लॉन्च करेगा पहले 4 से 5 स्मार्टफोन, कीमत बिल्कुल बजट में

लावा (LAVA) अलग-अलग कन्ज्यूमर ग्रुप्स को ध्यान में रखते हुए 6000 से कम, 6000 से 8000 के बीच, 8000 से 10 हजार रुपये के बीच और 10 हजार से अधिक सेगमेंट में फोन लॉन्च करने का प्लान बना रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय मोबाइल हैंडसेट ब्रांड-लावा नवंबर में दिवाली से पहले 4-5 स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान बना रहा है. लावा ने कहा है कि इन स्मार्टफोन्स के माध्यम से वह त्यौहारी सीजन में अपना पोर्टफोलियो मजबूत करना चाहता है. इंडस्ट्री सोर्सेज के मुताबिक नए पोर्टफोलियो में एक डिवाइस 10 हजार रुपये से अधिक कीमत का भी होगा, जिसके माध्यम से कंपनी भारत में अपना दबदबा बना चुकीं चीनी कंपनियों को थोड़ी बहुत टक्कर देना चाहती है.

मौजूदा समय में लावा 8000 रुपये के सेगमेंट में ही स्मार्टफोन्स ऑफर कर रही है. अलग-अलग कन्ज्यूमर ग्रुप्स को ध्यान में रखते हुए लावा 6000 से कम, 6000 से 8000 के बीच, 8000 से 10 हजार रुपये के बीच और 10 हजार से अधिक सेगमेंट में फोन लॉन्च करने का प्लान बना रहा है.

ये भी पढ़ें- ट्विटर पर जल्द ऐड होगा वॉयस मैसेज फीचर, यूजर को मिलेगा बेहतर अनुभव

अहम बात यह है कि इस पोर्टफोलियो शामिल फोन्स को भारत में डिजाइन किय गया है. कंपनी बीते एक साल से भारत में स्मार्टफोन डिजाइन करने की कोशिश कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल के लिए वोकल एनाउंसमेंट के बाद लावा ने मई में कहा था कि वह अपना आर एंड डी, डिजाइन और मैनुफैक्चरिंग का काम चीन से भारत शिफ्ट करना चाहता है.

लावा अपने 33 फीसदी फोन्स को मेक्सिको, अफ्रीका, दक्षिणपूर्व एशिया और पश्चिमी एशिया में एक्सपोर्ट करता है.

ये भी पढ़ें- वाट्सएप लाएगा ‘एक्सपायरिंग मीडिया’ फीचर, बीटा एप में टेस्टिंग शुरू

इसके साथ ही चीनी स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो देश में दिवाली लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन लॉन्च करने पर विचार कर रहा है. ओप्पो इंडिया के उपाध्यक्ष और आर एंड डी प्रमुख तसलीम आरिफ ने कहा कि नया दिवाली लिमिटेड एडिशन फोन कई ऐसे फीचर्स से लैस होगा, जो खासतौर पर देसी ग्राहकों के लिए बनाए गए हैं. इसमें लोकलाइज्ड यूजर इंटरफेस (यूआई) भी होगा.

आरिफ ने कहा, “भारतीय संस्कृति में उत्सवों को खास महत्व दिया जाता है. हम भी इन खास मौकों पर अपने ग्राहकों के साथ खुशी बांटना चाहते हैं. बीते साल हमने अपने सभी प्रॉडक्ट्स के साथ अपने यूजर्स को खास ऑफर दिए थे और इस साल भी हम इसी तरह का अनुभव अपने यूसर्ज को देना चाहते हैं.”

ये भी पढ़ें- सोनी ने भारत में लॉन्च किए ट्रू वायरलेस इअरबड्स, कीमत 14,999 रुपये

Related Posts