कस्टमर्स की सुरक्षा से जुड़ी नई तकनीक लेकर आया McAfee, यूजर्स को मिलेगी एक्स्ट्रा सिक्योरिटी

कोरोना महामारी के चलते सामान्य जिंदगी कब बहाल होगी, यह अभी भी अनिश्चित है. इंटरनेट का उपयोग बढ़ता जा रहा है. इसलिए मैकफे ने ग्राहकों की जरूरतों को समझकर ऐसे समाधान पेश किए हैं, जिनके जरिए वो उस चीज पर ज्यादा ध्यान दे सकेंगे, जो अभी उनके लिए सबसे जरूरी है.

मैकफे ने सोमवार को अपने लेटेस्ट कंज्यूमर सिक्योरिटी पोर्टफोलियो की घोषणा की, जिसमें बेहतर यूजर एक्सपीरियंस और नई विशेषताओं के साथ बेहतर प्रोडक्ट शामिल हैं. यह कस्टमर्स को इंटीग्रेटेड सोशल मीडिया और टेक स्कैम प्रोटेक्शन भी देगा. मौजूदा समय में कस्टमर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रोडक्ट में इन नए फीचर्स को जोड़ा गया है, ताकि यूजर्स घर से कमर्शियल और पर्सनल काम करते हुए आने वाले मौजूदा खतरों से सुरक्षित रहें.

मैकफे इंडिया के वाईस प्रेसिडेंट ऑफ इंजीनियरिंग और मैनेजिंग डायरेक्टर, वेंकट कृष्णापुर ने कहा, “घर, ऑफिस और स्कूल डिजिटल हो जाने के साथ आज के कस्टमर्स को संपूर्ण स्तर पर डिवाइस और वेब प्रोटेक्शन की जरूरत है, ताकि उनकी डिजिटल लाइफ का हर पक्ष सुरक्षित बने. आज की तेजी से कनेक्ट होती दुनिया के मुताबिक बने, मैकफे का डेवलप्ड प्रोडक्ट कलेक्शन कस्टमर्स की कनेक्टेड लाइफ का हर पक्ष सुरक्षित बनाने का एक माध्यम है.”

यूजर्स को दिया जा रहा OnePlus 8T स्मार्टफोन जीतने का मौका, 14 अक्टूबर तक कर सकते हैं ट्राय

जुलाई 2020 में मैकफे द्वारा कराए गए कोविड-19 थ्रेट रिपोर्ट के मुताबिक मैकफे लैब्स को मैलिशियस एप्स, फिशिंग कैम्पेन, मालवेयर आदि से हर मिनट औसतन 375 नई थेट्र मिलीं. इस थ्रेट्स से सुरक्षा देने और कोरोनावायरस से जुड़े स्कैम का समाधान करने के लिए मैकफे प्रोडक्ट सीरीज में ये अपडेट और इन्हेंसमेंट किए गए हैं…

टेक स्कैम प्रोटेक्शन

अब ऐसी वेबसाइट पर विजिट करने पर मैकफे वेब एडवाइजर चेतावनी देता है, जो आपके कंप्यूटर की रिमोट एक्सेस साइबर क्रिमिनल्स को दे सकती हैं. इससे भारत में दर्ज हुए धोखाधड़ी के 128 करोड़ ऑनलाइन नुकसानों का समाधान हो सकेगा.

एडवांस्ड मैलवेयर डिटेक्शन

मैकफे ने अपनी मशीन लर्निंग की क्षमताएं बढ़ाकर विभिन्न डिवाइसेस पर विकसित होने वाली थ्रेट्स को पहचानने में लगने वाले समय में सुधार किया है. यह फाईल-लेस थ्रेट्स से एक्स्ट्रा सुरक्षा प्रदान करता है.

ग्राहकों का अनुभव बेहतर बनाया

कस्टमर सिक्योरिटी से ज्यादा महत्व सुविधा को देते हैं और ऑनलाइन सुरक्षा को तब तक नजरंदाज कर जाते हैं, जब तक उनका कोई नुकसान न हो जाए. कोरोना महामारी के दौरान ऑनलाइन धोखाधड़ी में बढ़ोत्तरी के बावजूद भारत में यूपीआई (यूनिफाईड पेमेंट इंटरफेस) के साथ ऑनलाइन भुगतान बढ़े है और जुलाई, 2020 में लगभग 1.5 बिलियन ट्रांजैक्शन दर्ज हुए.

Realme Narzo 20 सीरीज स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च, कीमत 8,499 रुपये से शुरू

सामान्य जिंदगी कब बहाल होगी, यह अभी भी अनिश्चित है. इंटरनेट का उपयोग बढ़ता जा रहा है. इसलिए मैकफे ने ग्राहकों की जरूरतों को समझकर ऐसे समाधान पेश किए हैं, जिनके द्वारा वो उस चीज पर ज्यादा ध्यान दे सकेंगे, जो अभी उनके लिए सबसे जरूरी है. इनमें शामिल हैं…

बेहतर यूजर एक्सपीरियंस: आसान नैविगेशन और रीडेबल अलर्ट्स के साथ कंप्यूटर और एप का बेहतर अनुभव. संभावित समस्याओं की ज्यादा तीव्र समझ के लिए स्पष्ट कॉल टू एक्शंस.

अपडेटेड पासवर्ड प्रोटेक्शन: आईओएस डिवाइसेस पर एप्स और ब्राउजर्स में ऑटोमैटिकली फिल्ड इन यूजर अकाउंट इन्फॉर्मेशन और पासवर्ड द्वारा आईओएस एप्लीकेशंस ज्यादा तेजी से एक्सेस करें.

सिक्योरिटी- अभी और भविष्य की

दुनिया में कस्टमर काम करने के नए तरीके के अभ्यस्त हो रहे हैं. वो कनेक्टेड लाइफ के लिए इंटरनेट पर निर्भर हैं. वो काम पूरा करने, मनोरंजन करने, दोस्त व परिवार के साथ कनेक्ट होने, खरीद करने, स्कूलिंग आदि के लिए इंटरनेट पर निर्भर हो गए हैं.

ऑप्टिमाईज्ड प्रोडक्ट अलर्ट: रिडिजाईन किए गए प्रोडक्ट अलर्ट, ताकि कस्टमर्स को तत्काल सुरक्षा के लिए सिंगल-क्लिक कॉल टू एक्शन के साथ संभावित सुरक्षा जोखिमों की बेहतर जानकारी रहे.

सोशल मीडिया प्रोटेक्शन: यूजर्स को गलती से मैलिशियस वेबसाइट्स पर जाने से बचाने के लिए मैकफे अब 6 मुख्य प्लेटफॉर्म्स – फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, रेडिट और लिंक्डइन पर विस्तृत सोशल मीडिया फीड्स देता है.

बेहतर एप प्राईवेसी चेक: एंड्रायड डिवाइसेस के मुख्य स्कैन में एप प्राईवेसी इंटीग्रेट कर कस्टमर अब देख सकेंगे कि मोबाईल एप कब व्यक्तिगत जानकारी मांगता है.

आज कनेक्टेड डिवाइसेस पर ज्यादा समय बिताया जाता है और कस्टमर घर से काम करने की नई लाइफस्टाइल के आदी हो रहे हैं. इसलिए मैकफे सिक्योरिटी सुनिश्चित कर रहा है, ताकि यूजर्स बिना चिंता के अपना काम कर सकें.

शाओमी ला रहा 108 मेगापिक्सल कैमरा वाला फोन, कंपनी के सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से होगा एक

Related Posts