गूगल मीट के फ्री वर्जन में अब सिर्फ 60 मिनट की मीटिंग, अक्टूबर से शुरू होगी टाइम लिमिट

किसी भी यूजर को 30 सितंबर तक ही गूगल मीट के जरिए (Google Meet) बिना किसी टाइम लिमिट के लोगों के साथ फ्री मीटिंग करने की अनुमति होगी.

गूगल मीट के यूजर्स 30 सितंबर से अनलिमिटेड टाइम के लिए वीडियो मीट एप का उपयोग नहीं कर पाएंगे क्योंकि मीट के फ्री वर्जन को 60 मिनट तक की टाइम लिमिट के लिए निर्धारित कर दिया गया है. अप्रैल के महीने में कंपनी ने कहा था कि फ्री प्रोडक्ट के लिए टाइम लिमिट को 60 मिनट तक के लिए सीमित कर दिया जाएगा, हालांकि 30 सितंबर से पहले तक इसे लागू न किए जाने का फैसला लिया गया क्योंकि महामारी के चलते अधिक से अधिक संख्या में लोग घर से काम कर रहे थे.

30 सितंबर तक गूगल अकांउट में से किसी भी यूजर को बिना किसी टाइम लिमिट के लोगों के साथ फ्री मीटिंग करने की अनुमति होगी.

गूगल के एक स्पोक्सपर्सन ने द वर्ज को बताया, “प्रोमो और एडवांस्ड फीचर्स के एक्सपायर होने से संबंधित हमारे पास बताने को फिलहाल कुछ भी नहीं है. अगर कुछ ऐसा होता है, तो हम जरूर इसकी जानकारी देंगे.”

ये भी पढ़ें- हुवावे ने पेटेंट कराया सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड2 जैसा स्मार्टफोन

जॉइन हो सकेंगे 49 पार्टिसिपेंट्स

इससे पहले गूगल ने अपने मीट एप में एक नया फीचर शामिल किया था, जिसके तहत यूजर्स ऑटो और टाइल्ड लेआउट ऑप्शन में एक साथ 49 पार्टिसिपेंट्स को देख सकेंगे. इसके साथ ही मीट पर कॉलिंग के दौरान इसके टाइल व्यू में होस्ट को भी देखा जा सकेगा. जी सूट के सभी कस्टमर्स और गूगल पर अपना प्राइवेट अकांउट रखने वाले यूजर्स के लिए ये दो फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं.

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “अब टाइल व्यू में आप खुद को भी देख सकेंगे. इससे आपको लगेगा कि आप भी उस बड़े समूह का हिस्सा हैं, खासकर तब जब आप स्क्रीनशॉट्स या फोटो लेंगे.”

ये भी पढ़ें- एपल का सबसे छोटा स्मार्टफोन कहलाएगा आईफोन 12 मिनी

इस नए फीचर के साथ मीट यूजर्स एक स्लाइडर की मदद से अपने देखे जा रहे टाइल्स को भी कंबाइंड कर सकेंगे. यानी गूगल के मुताबिक, अगर लोग ज्यादा हैं, तो आप टाइल्स की संख्या बढ़ा सकते हैं और अगर इंटरनेट कनेक्शन कमजोर है, तो इसे घटा भी सकते हैं और हर बार मीटिंग करते वक्त आप अपने हिसाब से इसे कंबाइन भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- अब फ्लाइट में भी मिलेगी कॉलिंग और इंटरनेट की सुविधा, रिलायंस जियो ने इस कंपनी से किया करार

Related Posts