इस गेमिंग कंपनी से लीक हुई एक लाख से अधिक गेमर्स की निजी जानकारी

गेमर्स के लीक हुए डेटा में यूजर का पूरा नाम, ईमेल, फोन नंबर, कस्टमर इंटरनल आईडी, ऑर्डर नंबर, ऑर्डर डिटेल्स, बिलिंग और शिपिंग एड्रेस सभी शामिल हैं.
Gaming Hardware Seller Razer, इस गेमिंग कंपनी से लीक हुई एक लाख से अधिक गेमर्स की निजी जानकारी

गेमिंग हार्डवेयर सेलर रेजर से दुर्घटनावश एक लाख से अधिक गेमर्स की पर्सनल जानकारी लीक हो गई है, जो हैकर्स के लिए लगभग एक महीने से उपलब्ध थी. सिक्योरिटी रिसर्चर वोलिडिमिर डियाचेंको की नजर में पहली बार यह बात सामने आई कि 18 अगस्त को रेजर की वेबसाइट पर कस्टमर्स के डेटा का सार्वजनिक तौर पर खुलासा किया गया था, हालांकि ऐसा सर्वर मिस कॉन्फिगरेशन के चलते हुआ था.

लीक हुए इस डेटा में पूरा नाम, ईमेल, फोन नंबर, कस्टमर इंटरनल आईडी, ऑर्डर नंबर, ऑर्डर डिटेल्स, बिलिंग और शिपिंग एड्रेस सभी शामिल थे. इस ऑनलाइन मिस कॉन्फिगरेशन के बारे में पता लगने के तुरंत बाद डियाचेंको ने तीन हफ्ते के दरमियान रेजर संग कई बार संपर्क करने की कोशिश की.

बिना इंटरनेट ऐसे करें गूगल मैप्स का इस्तेमाल, जानिए क्या है ऑफलाइन GPS चलाने का तरीका

लिंक्डइन पर अपने एक पोस्ट में डियाचेंको ने कहा, “मेरा मैसेज कंपनी के अंदर सही लोगों तक कभी नहीं पहुंचा और सार्वजनिक तौर पर इसकी पहुंच न हो पाए, यह सुनिश्चित कराने तक नॉन टेक्नीकल सपोर्ट मैनेजर्स द्वारा तीन सप्ताह से अधिक समय तक निरंतर संपर्क साधा गया.”

बता दें रेजर एक ग्लोबल गेमिंग हार्डवेयर निर्माण कंपनी, एस्पोर्ट्स और फाइनेंस सर्विस प्रोवाइडर है.

टेक्नो ने 8,499 रुपये में लॉन्च किया ‘स्पार्क पावर 2 एयर’, 6000 एमएएच की जंबो बैटरी है खास

अपने एक बयान में, कंपनी ने सर्वर मिस कॉन्फिगरेशन होने की बात को स्वीकारा है. कंपनी ने कहा, “हमें वलोडिमिर की तरफ से एक सर्वर मिस कॉन्फिगरेशन के बारे में अवगत कराया गया था, जिसके माध्यम से ऑर्डर डिटेल्स, ग्राहक और शिपिंग जानकारी से संबंधित जानकारियों का खुलासा हुआ है. हालांकि क्रेडिट कार्ड नंबर या पासवर्ड जैसे किसी अन्य जरूरी डेटा का खुलासा इसमें नहीं हुआ है.”

कंपनी ने आगे कहा, “हालांकि आंकड़ों के सार्वजनिक होने से पहले ही सर्वर मिस कॉन्फिगरेशन की समस्या को 9 सितंबर ठीक कर लिया गया.”

Realme Narzo 20 सीरीज का भारत में आगाज, 21 सितंबर को लांच इवेंट में होगी घोषणा

Related Posts