रिलायंस JIO एप लाया Corona Symptoms Checker, ऐसे जानें Covid-19 के लक्षण

रिलायंस कंपनी रोजाना एक लाख मास्क बना रही है, ताकि महामारी (Coronavirus) के समय में जरूरतमंदों तक मास्क पहुंचाएं जा सकें.

Reliance Jio, Jio tariffs, रिलायंस जियो

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से लड़ने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. इनमें से एक है रिलायंस के MyJioApp में नए फीचर्स ऐड होना. जियो एप में ‘कोरोना वायरस इन्फो ऐंड टूल’ (Corona Virus Info & Tool) जोड़ा गया है जो यूजर्स को कोरोना (COVID-19) संक्रमण से जुड़ी सारी अपडेट्स देगा. रिलायंस का ये एप अब सिर्फ जियो ही नहीं बल्कि दूसरे यूजर्स भी एक्सेस कर पाएंगे, इस एप को इंस्टाल करने के लिए आपका जियो कस्टमर होना जरूरी नहीं है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इस इन्फो टूल को MyJioApp के हैमबर्गर मेन्यू पर जाकर एक्सेस किया जा सकता है. टूल पर क्लिक करते ही आपको मैसेज दिखाई देगा जिसमें लिखा है, ‘कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है. ये बीमारी जिस वायरस (COVID-19) की वजह से हो रही है उसे इंसानों में पहले कभी नहीं देखा गया. कृपया दिए गए ऑप्शंस की मदद से इस बारे में जानें और अपडेट रहें’.

टेस्ट सेंटर्स और हेल्पलाइन नंबर

नए फीचर में संक्रमण के लक्षण चेक करने, टेस्ट सेंटर्स की लिस्ट, आंकड़े, हेल्पलाइन और FAQ जैसे कई जरूरी ऑप्शंस की लिस्ट मौजूद है. यूजर्स को एप पर चेक कर सकते हैं कि कोरोना (Coronavirus) संक्रमण किन लक्षणों के पाए जाने पर हो सकता है और कौन से लक्षण सामान्य जुकाम या फ्लू से जुड़े हैं. एप पर यूजर्स को देशभर में बनाए गए सभी टेस्ट सेंटर्स की स्टेटवाइस लिस्ट और एड्रेस भी मिल जाएंगे. साथ ही यूजर हेल्पलाइन ऑप्शन पर जाकर कोरोना के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर्स की लिस्ट भी देख सकते हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

एप पर यूजर्स कोरोना संक्रमण से जुड़े आम सवालों के जवाब भी जान सकते हैं. भारत में COVID-19 के कितने मामले आए, कितने लोग ठीक हुए और कितनी मौतें हुईं ये तमाम जानकारी एप के Statistics ऑप्शन पर मिल जाएगी. बता दें एप पर तमाम जानकारी और सलाह एक्सपर्ट्स और डॉक्टर्स की ओर से दी गई है.

दो हफ्ते में 100 बेड का सेंटर

इतना ही नहीं इसके साथ ही रिलायंस कंपनी रोजाना एक लाख मास्क बना रही है, ताकि महामारी के समय में जरूरतमंदों तक मास्क पहुंचाएं जा सकें. इसके अलावा कंपनी ने देश के कई शहरों में मुफ्त में खाना बांटने का प्रबंध भी किया है, ताकि फुटपाथ और गरीब लोग भूखे न रहें. रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने सिर्फ दो हफ्ते में मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में 100 बेड वाला एक सेंटर तैयार किया है, जहां पर Covid-19 के मरीजों का इलाज होगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इसके अलावा कंपनी ने अपने ग्रॉसरी स्टोर्स को सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक खोलने का निर्णय लिया है. देश के सभी 736 स्टोर्स पर पर्याप्त स्टॉक है, तो नागरिकों को स्टॉक खत्म होने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. कंपनी का कहना है कि फिलहाल अभी यह तय नहीं है कि स्टोर कब तक खुले रहेंगे. स्टोर खोलना का निर्णय सरकार के दिशा-निर्देसों के अनुसार होगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts