भारत में अगले महीने लॉन्च होगी सैमसंग गैलेक्सी की नई ‘एफ’ सीरीज

सैमसंग एफ सीरीज (Samsung F series) में एफ 41 को पहले पेश किए जाने की संभावना है, जिसमें वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के होने की बात कही जा रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की ओर से अगले महीने की शुरुआत में भारत में अपने गैलेक्सी ‘एफ’ सीरीज (Samsung Galaxy F Series) की पेशकश की जाएगी. इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज तकनीकी कंपनी का मकसद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन मार्केट में अपना विस्तार करना है. इंडस्ट्री से एक सूत्र के मुताबिक सैमसंग के नए ‘गैलेक्सी एफ’ को विशेष तौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिसकी कीमत 20,000 रुपये के आसपास होगी. फोन में कैमरे को ज्यादा अहमियत दी गई है.

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एफ सीरीज में एफ 41 को पहले पेश किए जाने की संभावना है, जिसमें वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के होने की बात कही जा रही है.

ये भी पढ़ें- सैमसंग इलेक्ट्रो मैकेनिक्स ने बनाया दुनिया का सबसे छोटा पावर इंडक्टर

सैमसंग गैलेक्सी एफ सीरीज को सबसे पहले भारत में लॉन्च करेगा और इसके बाद ही दूसरे देशों की बारी आएगी. यह सीरीज उसके लोकप्रिय गैलेक्सी एम सीरीज की लेगेसी को आगे बढ़ाने के लिए तैयार की गई है.

सूत्र ने कहा, “गैलेक्सी एम सीरीज की तरह गैलेक्सी एफ सीरीज भी ऑनलाइन फोकस्ड होगी और यह सभी चैनल्स पर उपलब्ध होगा.” इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि सैमसंग गैलेक्सी एफ सीरीज के अंतर्गत अफोर्डेबल फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लाने के बारे में विचार कर रहा है.

सूत्रों का कहना है कि गैलेक्सी एफ सीरीज के तहत बनने वाले फोन्स की कीमत 20 हजार से नीचे होगी और इसे पूरी तरह भारतीय बाजार में सैमसंग की उपस्थिति को मजबूत करने के लिए लाया जा रहा है. सैमसंग को गैलेक्सी एम सीरीज की सफलता से अच्छी खासी बाजार हिस्सेदारी मिली है.

ये भी पढ़ें- नोकिया ने लॉन्च किए दो किफायती स्मार्टफोन, जानें क्या है खास

माना जा रहा है कि अगर सैमसंग के ये सस्ते स्मार्टफोन बेहतर क्वालिटी और परफॉरमेंस देते हैं तो इससे चीनी स्मार्टफोन्स को बड़ी टक्कर मिलेगी, क्योंकि फिलहाल सस्ते दामों और अच्छी क्वालिटी वाले फोन्स के साथ वीवो, ओप्पो, शाओमी, रियलमी जैसी चीनी कंपनियों ने मार्केट में अच्छी खासी जगह बना रखी है. फिलहाल भारत के 2 बिलियन डॉलर के स्मार्टफोन मार्केट पर चीनी कंपनियों की पैठ है. कंपनी के गैलेक्सी एम सीरीज ने भारत के बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके बाद एफ सीरीज के माध्यम से देश में स्मार्टफोन के मार्केट में सैमसंग की स्थिति और भी मजबूत बनाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Moto E7 को 9,499 रुपये में किया गया लॉन्च, 30 सितंबर से शुरू होगी सेल

Related Posts