सोनी प्लेस्टेशन 5 की डिमांड बढ़ी, डिलिवरी में हो सकती है देरी

सोनी के मुताबिक पीएस5 को पहले अमेरिका, कनाडा, जापान, मेक्सिको, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया जाएगा और फिर 19 नवंबर को इसे पूरी दुनिया के सामने पेश कर दिया जाएगा.

सोनी ने जैसे ही इस बात की पुष्टि की कि उसका नेक्स्ट जेनरेशन गेमिंन कंसोल-प्लेस्टेशन5 (पीएस5) नवंबर में आ रहा है, अमेजन ने यह कहते हुए अपने ग्राहकों को सतर्क किया कि पीएस5 की मांग काफी अधिक है और इस कारण उन्हें होने वाली डिलिवरी में देरी हो सकती है. अमेजन ने ऐसे तमाम लोगों को ईमेल भेजा है, जिन्होंने पीएस5 प्रीऑर्डर किए हैं. कंपनी ने इन लोगों से कहा है कि इस शिपमेंट में देरी हो सकती है.

जाहिर है कि जापानी टेक जाएंट सोनी ने बीते दिनों कहा था कि उसका नेक्स्ट जेनरेशन प्लेस्टेशन 5 कन्सोल 12 नवंबर को लॉन्च होगा और इसकी कीमत 499 डॉलर (लगभग 36 हजार रुपये) होगी. कंपनी ने यह भी कहा कि वह इस प्लेस्टेशन का एक डिजिटल एडिशन भी लॉन्च करेगा, जिसकी कीमत 399 डॉलर (लगभग 29 हजार रुपये) होगी.

अब कई भारतीय भाषाओं में बात करेगी एलेक्सा, अमेजन इंडिया कर रही तैयारी

सोनी के मुताबिक पीएस5 को पहले अमेरिका, कनाडा, जापान, मेक्सिको, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया जाएगा और फिर 19 नवंबर को इसे पूरी दुनिया के सामने पेश कर दिया जाएगा. सोनी ने हालांकि अब तक यह साफ नहीं किया है कि पीएस5 की भारत में क्या कीमत होगी.

एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एस के लिए प्री-ऑर्डर 22 सितंबर से शुरू

सोनी से पहले माइक्रोसॉफ्ट भी अपने एक्सबॉक्स सीरीज एस और एक्सबॉक्स सीरीज एक्स के दो नए अवतार पेश करने जा रहा है. एक्सबॉक्स सीरीज एस की कीमत 299 डॉलर (लगभग 22 हजार रुपये) होगी जबकि एक्सबॉक्स सीरीज एक्स की कीमत 499 डॉलर होगी. ये दोनों कन्सोल 10 नवंबर को लॉन्च होंगे.

अब गूगल ड्राइव में स्टोर होगी सिर्फ 30 दिन की ट्रैश फाइल

Related Posts