सोनी ने भारत में लॉन्च किए ट्रू वायरलेस इअरबड्स, कीमत 14,999 रुपये

सोनी के ये लेटेस्ट इअरबड्स गूगल एसिस्टेंट, एलेक्सा और सिरी सपोर्ट के साथ आते हैं. इनके जरिए म्यूजिक डिटेल्स और दूसरी चीजें हासिल की जा सकती हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 4:53 pm, Thu, 24 September 20
Sony True Wireless Earbuds WH-800

सोनी ने गुरुवार को भारत में लेटेस्ट ट्रू वायरलेस इअरबड्स डब्ल्यू-एच800 (Sony True Wireless earbuds WH-800) लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 14,999 रुपये है. यह इअरबड्स डिजिटल साउंड इन्हैंसमेंट इंजिन एचएक्स (डीएसईई एचएक्स) सपोर्ट के साथ आता है, जिसका मकसद डिजिटल म्यूजिक फाइल्स रिप्रोड्यूस करना है और साथ ही साथ हाई रेंज साउंड प्रदान करना है. ये इअरबड्स इंटेलीजेंट ऑटो पावर फीचर से लैस हैं, जो हेडफोन्स को यह संकेत दे देते हैं कि यूजर ने इन्हें पहना है कि नहीं.

जब यूजर इन्हें पहनते है तो ये वियरिंग डिटेक्शन मोड (Wear detection mode) में चले जाता हैं और ऑन हो जाते हैं. साथ ही जब इन्हें उतारा जाता है और केस में रखा जाता है तो ये ऑफ हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें- ट्रैवल सेफ्टी को लेकर गूगल ने मैप में जोड़ा कोविड लेयर फीचर

सोनी के ये लेटेस्ट इअरबड्स गूगल एसिस्टेंट, एलेक्सा और सिरी सपोर्ट के साथ आते हैं. इनके जरिए म्यूजिक डिटेल्स और दूसरी चीजें हासिल की जा सकती हैं.

एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर यह 16 घंटे तक काम करता है. हेडफोन की बैटरी लाइफ 8 घंटे है और इसके अलावा इसे केस से भी 8 घंटे का सपोर्ट मिल जाता है.

ये भी पढ़ें- आपकी आवाज से कंट्रोल होगा आपके घर का बल्ब, शाओमी लेकर आया यूनिक डिवाइस

इसके साथ ही सोनी ने इस बात की पुष्टि की कि उसका नेक्स्ट जेनरेशन गेमिंन कंसोल-प्लेस्टेशन5 (पीएस5) नवंबर में आ रहा है. इसकी कीमत 499 डॉलर (लगभग 36 हजार रुपये) होगी. कंपनी ने यह भी कहा कि वह इस प्लेस्टेशन का एक डिजिटल एडिशन भी लॉन्च करेगा, जिसकी कीमत 399 डॉलर (लगभग 29 हजार रुपये) होगी.

सोनी के मुताबिक पीएस5 को पहले अमेरिका, कनाडा, जापान, मेक्सिको, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया जाएगा और फिर 19 नवंबर को इसे पूरी दुनिया के सामने पेश कर दिया जाएगा. सोनी ने हालांकि अब तक यह साफ नहीं किया है कि पीएस5 की भारत में क्या कीमत होगी.

ये भी पढ़ें- भारत में अगले महीने लॉन्च होगी सैमसंग गैलेक्सी की नई ‘एफ’ सीरीज