Sony Xperia 5: सोनी ने लॉन्च किया एक्सपीरिया 5 स्मार्टफोन, प्री ऑर्डर 29 सितंबर से शुरू

सोनी एक्सपीरिया 5 (Sony Xperia 5) में 4000 एमएएच की बैटरी है. सोनी का दावा है कि फास्ट चार्जिग ऑप्शन के साथ इसे 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है.

जापानी टेक जाएंट सोनी ने 120 हट्ज रिफ्रेश रेट, ट्रिपल रियर कैमरा और क्लॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिप के साथ अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन एक्सपीरिया 5 (Sony Xperia 5) लॉन्च किया है. ये स्मार्टफोन अमेरिका में अनलॉक्ड ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा. इस डिवाइस के लिए प्री-आर्डर 950 डॉलर (लगभग 70 हजार रुपये) में 29 सितंबर से किया जा सकता है. इसे 4 दिसंबर तक शिप किया जाएगा.

यह फोन भारत में लॉन्च होगा या नहीं फिलहाल इसे लेकर सोनी ने अभी कुछ नहीं कहा है.

अमेजन एलेक्सा ने हिंदी में पूरे किए 1 साल, अब भारत में स्मार्टफोन्स पर भी उपलब्ध

तमाम खूबियों से लैस यह फोन तीन कैमरों वाला है. इसमें 12 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के अलावा इतने ही एमपी के दो और कैमरे हैं. फ्रंट में 8 एमपी का स्नैपर है, जिसे अपर बेजेल में फिट किया गया है. डुअल सिम सपोर्ट वाले इस स्मार्टफोन में 240Hz टच स्कैन रेट के साथ 6.1 इंच का Full-HD+ OLED डिस्प्ले, 21:9 का आस्पेक्ट रेशियो और HDR का सपोर्ट मिलता है.

फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है. सोनी का दावा है कि फास्ट चार्जिग ऑप्शन के साथ इसे 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है.

Kia Sonet: किया मोटर्स ने लॉन्च की स्मार्ट अर्बन कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट, जानें क्या है कीमत

इसके साथ ही सोनी ने इस बात की पुष्टि की है कि उसका नेक्स्ट जेनरेशन प्लेस्टेशन 5 कन्सोल 12 नवंबर को लॉन्च होगा और इसकी कीमत 499 डॉलर (लगभग 36 हजार रुपये) होगी. कंपनी ने ये भी कहा है कि वह इस क्रांतिकारी प्लेस्टेशन का एक डिजिटल एडिशन भी लॉन्च करेगा, जिसकी कीमत 399 डॉलर (लगभग 29 हजार रुपये) होगी.

सोनी के मुताबिक पीएस5 को पहले अमेरिका, कनाडा, जापान, मेक्सिको, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया जाएगा और फिर 19 नवंबर को इसे पूरी दुनिया के सामने पेश कर दिया जाएगा. हालांकि सोनी ने अब तक यह साफ नहीं किया है कि पीएस5 की भारत में क्या कीमत होगी.

WhatsApp ला रहा नया सिक्योरिटी फीचर, वेब लॉग इन के लिए शुरू होगी बायोमेट्रिक स्कैनिंग

Related Posts