टिंडर ने भारत में लॉन्च किया ‘स्वाइप नाइट’ इवेंट, 12 सितंबर को आएगा पहला एपिसोड

स्वाइप नाइट (Swipe Night) इवेंट 12 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू होने वाले तीन एपिसोड के साथ भारत में डेब्यू कर रहा है. यह एपिसोड रविवार रात तक उपलब्ध रहेगा.

टिंडर ने भारत में अपने इंटरएक्टिव इवेंट ‘स्वाइप नाइट’ (Swipe Night) को लॉन्च किया है. स्वाइप नाइट की शुरुआत पिछले साल अमेरिका में हुई थी और इसे इसी साल मार्च में भारत में लॉन्च किया जाना था. हालांकि महामारी के कारण टिंडर ने इसे लॉन्च करने में देरी की. भारत में टिंडर यूजर्स अब 12 सितंबर से स्वाइप नाइट को एक्सपीरियंस कर सकते हैं.

स्वाइप नाइट एक इंटरेक्टिव इवेंट / गेम / वीडियो सीरीज है जिसे टिंडर एप के जरिए एक्सपीरियंस किया जा सकता है. यह एक स्टोरी बेस्ड इवेंट है जहां यूजर्स को दो विकल्पों में से एक को चुनना होगा और कहानी उनके डिसीजन के आधार पर आगे बढ़ेगी. यह एपिसोड्स और चॉइस गेम्स के जैसा है, लेकिन टिंडर पर स्वाइप नाइट को ऑरिजनल फिल्म की तरह शूट किया जाता है. इसके अलावा, यूजर्स की पसंद के आधार पर वे उन लोगों के साथ मेल खाते हैं, जिन्होंने उनके जैसे जवाब को चुना है.

PUBG बैन के बाद आ रहा है देसी एप ‘फौजी’, भारत के वीर ट्रस्ट को जाएगी गेम की कमाई

“एंड ऑफ द वर्ल्ड” थीम

स्वाइप नाइट के लिए “एंड ऑफ द वर्ल्ड” थीम रखी गई है. टिंडर यूजर्स इसके मेन कैरेक्टर होंगे. थीम में यूजर दोस्तों के साथ एक पार्टी में जाते हैं जहां उन्हें पता चलता है कि एक एस्टेरॉइड (क्षुद्रग्रह) पृथ्वी को मार रहा है. प्रत्येक फैसले के लिए यूजर्स के पास केवल कुछ सेकंड होते हैं. स्वाइप नाइट के प्रोडक्शन के लिए टिंडर ने ड्रेक के म्यूजिक वीडियो डायरेक्टर करीना इवांस को चुना है. ये शो निकोल डेलाने (बिग माउथ, नेटफ्लिक्स) और ब्रैंडन जुक (फाइव पॉइंट्स, फेसबुक वॉच) ने लिखा है.

यूएस में मिला पॉजिटिव रिस्पांस

यूएस में स्वाइप नाइट के लॉन्च को लेकर टिंडर ने कहा कि इसे बहुत पॉजिटिव रिस्पांस मिले हैं. टिंडर ने कहा, हमारे सदस्यों ने लाखों विकल्प बनाए और हर हफ्ते इंगेजमेंट का लेवल काफी ज्यादा रहा. सबसे महत्वपूर्ण बात, स्वाइप नाइट ने अधिक मैचों को अनलॉक करने और अधिक बातचीत शुरू करने में मदद करने के अपने वादे को पूरा किया. टिंडर ने एक बयान में कहा, कुल मैचों में 26% की वृद्धि हुई और अमेरिका में रविवार की रात की तुलना में मैसेजेस में 12% की वृद्धि हुई.

अगले महीने लॉन्च हो सकता है वनप्लस 8टी, 120Hz एमोलेड डिस्प्ले होगा खास

Gen-Z क्राउड पर फोकस

टिंडर ने कहा, “स्वाइप नाइट की सामग्री Gen-Z क्राउड (18-24 साल के लोग) पर केंद्रित है जो टिंडर का सबसे बड़ा यूजर ग्रुप है. “एंड ऑफ द वर्ल्ड” को चुनने का फैसला उन टिंडर यूजर्स पर आधारित था जो इसके बारे में दूसरे टिंडर यूजर्स से बात करते हैं. टिंडर पर लोग पूछते हैं कि अगर आपके पास एक घंटा बचा है, तो आप इसे कैसे खर्च करेंगे? हमने कुछ ऐसा किया टिंडर पर पहले से ही हो रहा था.”

फिलहाल के लिए स्वाइप नाइट के केवल तीन एपिसोड हैं और इन्हें पिछले साल महामारी से पहले फिल्माया गया था. टिंडर आने वाले महीनों में और अधिक कंटेंट लाने की योजना बना रहा है. स्वाइप नाइट इवेंट 12 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू होने वाले तीन एपिसोड के साथ भारत में डेब्यू कर रहा है. यह एपिसोड रविवार रात तक उपलब्ध रहेगा. दूसरा और तीसरा स्वाइप नाइट एपिसोड क्रमशः 19 और 26 सितंबर को ऑन एयर होगा.

हुवावे ने मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए दो दमदार फोन, जानें क्या कुछ है खास

Related Posts