अब WhatsApp यूजर्स के लिए शिकायत करना होगा आसान, जल्द आने वाला है फीचर

इस फीचर के आने के बाद यूजर्स सीधे मैसेजिंग ऐप के जरिए बग या किसी अन्य परेशानी की शिकायत कर सकेंगे

अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और मजेदार बनाने के लिए WhatsApp लगातार नए-नए अपडेट्स कर रहा है. इसी कड़ी में अब कंपनी इन-ऐप सपोर्ट फीचर जोड़ने की प्लानिंग कर रही है. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स सीधे मैसेजिंग ऐप के जरिए बग या किसी अन्य परेशानी की शिकायत कर सकेंगे.

WhatsApp फीचर ट्रेकर WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के बारे में Android WhatsApp 2.20.202.7 बीटा वर्जन में पता चला है. यह सुविधा Contact us पेज के माध्यम से उपलब्ध होगी, जिसके अंदर यूज़र्स को अपनी शिकायत टेक्स्ट फॉर्म में टाइप कर के भेजनी होगी. हालांकि फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी द्वारा इस फीचर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ेंः कोरोनावायरस पैनडेमिक के बाद दुनिया पर मंडराया इन्फोडेमिक का खतरा, ऐसे करें बचाव

WhatsApp Settings में मिलेगा ऑप्शन
WABetaInfo द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यूजर्स को ऐप से कॉन्टैक्ट करने का ऑप्शन WhatsApp Settings के जरिए मिलेगा जिसमें ‘Contact Us’ नाम से एक सेक्शन दिया जाएगा. नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि टेक्स्ट फील्ड के अलावा इसमें आपको एक चेकबॉक्स का भी ऑप्शन मिलेगा जिसमें यूज़र्स सिस्टम डिटेल्स और लॉग्स को शामिल कर सकेंगे, ताकि व्हाट्सऐप टीम यूज़र की समस्या को आसानी से समझ सके. हालांकि, टेक्स्ट मैसेज, मीडिया फाइल्स और स्टेटस अपडेट इस इन-ऐप सपोर्ट के जरिए प्रदान किए जाने वाले लॉग में शामिल नहीं होंगे.

डायरेक्ट सपोर्ट टीम से कर सकेंगे बात
जब WhatsApp की सपोर्ट टीम यूजर से समस्या को सुलझाने में सक्षम होगी तो वह वॉट्सऐप सपोर्ट चैट के माध्यम से सीधे शिकायतकर्ता के साथ संवाद करेगी. रिपोर्ट के अनुसार शिकायतकर्ता और सपोर्ट टीम में बातचीत खत्म होने के बाद चैट अपने आप बंद हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- Apple ने iPhone 12 सीरीज़ के साथ लॉन्च किया स्मार्ट स्पीकर HomePod Mini, जानें कीमत और खासियत

ऐसे भी कर सकते हैं WhatsApp से जुड़ी शिकायत
आपको बता दें कि इस फीचर के अवेलेबिलिटी को लेकर वॉट्सऐप के जरिए कोई जानकारी नहीं दी गई है, ऐसे में अगर आप वॉट्सऐप से जुड़ी शिकायत करना चाहते हैं तो आप support@whatsapp.com पर मेल भेज सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः एक जैसे फीचर्स होने के बाद भी क्यूं iPhone 11 से 25 हजार रुपये महंगा है iPhone 12, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

Related Posts