यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए WhatsApp में जुड़ेंगे नए आइकन, कॉल बटन में होगा बदलाव

वाट्सएप (WhatsApp) वेब वर्जन के लिए नया कॉल फीचर लाने जा रहा है जिसके बाद यूजर फेसबुक मैसेंजर की तरह ही वाट्सएप वेब पर आसानी से कॉलिंग कर सकेंगे.

वाट्सएप दुनियाभर में सबसे अधिक यूज किया जाने वाला मैसेंजिंग एप है. इसकी खास वजह ये भी है कि कुछ समय के बाद वाट्सएप नए-नए अपडेट निकालता रहता है. सही मायनों में वाट्सएप टेक्नोलॉजी के हिसाब से खुद को अपडेट रखता है. इस बार वाट्सएप अपने यूजर्स का खास ख्याल रखते हुए नए आइकन्स और कॉल बटन्स ऐड करने जा रहा है. ये अपडेशन वाट्सएप के मोबाइल वर्जन के साथ-साथ वेब वर्जन के लिए भी किया जाएगा.

नए फीचर्स ऐड होने के बाद वाट्सएप यूजर्स बेहतर एक्सपीरियंस के साथ वेब वर्जन का इस्तेमाल कर सकेंगे. हालांकि स्मार्टफोन्स के मुकाबले वेब पर कुछ लिमिटेशंस हैं.

सोनी प्लेस्टेशन 5 इस तारीख को होगा लॉन्च, डिजिटल एडिशन भी पेश करेगी कंपनी

रिपोर्ट्स के मुताबिक वाट्सएप वेब वर्जन के लिए नया कॉल फीचर लाने जा रहा है जिसके बाद यूजर फेसबुक मैसेंजर की तरह ही वाट्सएप वेब पर आसानी से कॉलिंग कर सकेंगे. इस फीचर में कॉल बटन को स्पॉट किया जा सकेगा और यूजर वॉयस और वीडियो कॉल दोनों कर सकेंगे. ये फीचर सर्च बटन बाईं तरफ नजर आएगा. फिलहाल वाट्सएप इस फीचर पर काम कर रहा है. ये कब रोलआउट किया जाएगा इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है.

इसके साथ ही वाट्सएप वेब यूजर्स के लिए अटैचमेंट आइकन को भी रिडिजाइन करेगा. इससे पहले वाट्सएप ने गैलरी और कैमरा आइकन को बदला था. अब वाट्सएप पर कैमरा आइकन में मल्टी कलर्ड सर्कल नजर आता है और गैलरी के आइकन में इमेज दिखाई देती है.

एपल ने नए फेसेस के साथ लॉन्च किया वॉचओएस 7, यूजर को मिलेंगे कई वर्कआउट फीचर

इससे पहले वाट्सएप ने नए ‘यूजर इंटरफेस’ (यूआई) के साथ ‘ऑडियो पिकर’ पेश किया था जिससे यूजर को एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा मिलेगी. ये फीचर ऑडियो को सेंड करने से पहले प्ले करने तथा एक से ज्यादा ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा देता है.” इससे पहले, यूजर्स एक बार में सिर्फ एक ऑडियो फाइल भेज सकते थे. नया फीचर वाट्सएप के 2.19.89 बीटा अपडेट में जोड़ा गया है.

इसके बाद वाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर कई अपडेट्स, विशेष रूप से ज्यादा डिवाइसेज पर संबंधित एप सपोर्ट करना और प्लेटफॉर्म पर फर्जी सूचनाएं फैलने की जांच करने के फीचर पेश किए हैं. वहीं ये एप मोस्ट अवेटेड फीचर ‘आईपैड’ सपोर्ट पर पहले से ही काम कर रहा है जिसकी ‘टच आईडी सपोर्ट’, ‘स्प्लिट-स्क्रीन’ और ‘लैंडस्केप मोड’ जैसे फीचर्स पर टेस्टिंग हो रही है.

फेसबुक ने लॉन्च किया वीआर हेडसेट ओकुलस क्वेस्ट 2, जानें क्या है कीमत

Related Posts