WhatsApp ला रहा नया सिक्योरिटी फीचर, वेब लॉग इन के लिए शुरू होगी बायोमेट्रिक स्कैनिंग

वाट्सएप (WhatsApp) के एक नए फीचर बायोमेट्रिक स्कैनिंग सपोर्ट पर काम करने की बातें सामने आ रही हैं, जिससे वेब पर इसका उपयोग और भी अधिक सुरक्षा के साथ किया जा सकेगा.

वाट्सएप दुनियाभर में सबसे अधिक यूज किया जाने वाला मैसेंजिंग एप है. इसकी खास वजह ये भी है कि कुछ समय के बाद वाट्सएप नए-नए अपडेट निकालता रहता है. सही मायनों में वाट्सएप टेक्नोलॉजी के हिसाब से खुद को अपडेट रखता है. इस बार वाट्सएप अपने यूजर्स का खास ख्याल रखते हुए बायोमेट्रिक स्कैनिंग फीचर लाने जा रहा है.

वाट्सएप के एक नए फीचर बायोमेट्रिक स्कैनिंग सपोर्ट पर काम करने की बातें सामने आ रही हैं, जिससे वेब पर इसका उपयोग और भी अधिक सुरक्षा के साथ किया जा सकेगा. वेबसाइट वाट्सएप बीटाइंफो के मुताबिक, कंपनी ने अलग से एक टीम बना रखी है, जो इसे और अधिक सुरक्षित बनाने की दिशा में काम करती है.

टेक टिप्स: WhatsApp पर कॉल रिकॉर्ड करने के लिए अपनाएं ये तरीका

इस रिपोर्ट में गुरुवार को कहा गया, “इसके लिए यूजर को सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर वाट्सएप को ओपन करना होगा और अपने कंप्यूटर पर इसे खोलने के लिए फिंगरप्रिंट को स्कैन करने की प्रक्रिया से गुजरना होगा.”

वाट्सएप वेब पर लॉगिन करने की यह प्रक्रिया पहले से कहीं अधिक सुरक्षित होने के साथ ही तेज भी होगी. यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इस फीचर में फेस अनलॉक सपोर्ट को भी शामिल किया जाएगा या नहीं.

Facebook ने मिलाया Ray-Ban से हाथ, जल्द लॉन्च होगा फैशनेबल स्मार्ट ग्लास

रिपोर्ट्स के मुताबिक वाट्सएप वेब वर्जन के लिए नया कॉल फीचर भी लाने जा रहा है जिसके बाद यूजर फेसबुक मैसेंजर की तरह ही वाट्सएप वेब पर आसानी से कॉलिंग कर सकेंगे. इस फीचर में कॉल बटन को स्पॉट किया जा सकेगा और यूजर वॉयस और वीडियो कॉल दोनों कर सकेंगे. ये फीचर सर्च बटन बाईं तरफ नजर आएगा. फिलहाल वाट्सएप इस फीचर पर काम कर रहा है. ये कब रोलआउट किया जाएगा इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है.

सैमसंग देगा चीनी ब्रांड्स को टक्कर, भारत में 2 करोड़ एम सीरीज फोन बेचने की तैयारी में कंपनी

Related Posts