आपकी आवाज से कंट्रोल होगा आपके घर का बल्ब, शाओमी लेकर आया यूनिक डिवाइस

स्मार्टहोम एप्लायेंसेस के तौर पर शाओमी ने मी स्मार्ट LED बल्ब (B22) लॉन्च किया है. इसे एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट जैसे वॉइस असिस्टेंट के साथ भी काम में लाया जा सकता है.

चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी ने भारतीय बाजर में हाल ही में दो नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं. इनमें शाओमी की खास पेशकश है आवाज से कंट्रोल किया जाने वाला स्मार्ट बल्ब. इसके अलावा कंपनी ने फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाले दो पावर बैंक भी लॉन्च किए हैं. ये सभी प्रोडक्ट्स काफी किफायती दाम में पेश किए गए हैं.

स्मार्टहोम एप्लायेंसेस के तौर पर शाओमी ने मी स्मार्ट LED बल्ब (B22) लॉन्च किया है. इस बल्ब की कीमत 799 रुपये है. ये बल्ब 16 मिलियन कलर प्रोड्यूस करने की अवेबिलिटी रखता है. इसे एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट जैसे वॉइस असिस्टेंट के साथ भी काम में लाया जा सकता है. ये लॉन्ग लाइफ बल्ब ऑनलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध है.

Moto E7 को 9,499 रुपये में किया गया लॉन्च, 30 सितंबर से शुरू होगी सेल

ये स्मार्ट बल्ब 9 वाट की रेटेड पावर सपोर्ट करता है, 950 लुमेन की ब्राइटनेस देता है और स्टैंडर्ड B22 बेस टाइप यूज करता है. कंपनी का दावा है कि इस स्मार्ट LED बल्ब की लाइफ करीब 25,000 घंटे है.

इसके अलावा शाओमी ने दो पावर बैंक भी लॉन्च किए हैं. इनकी बैटरी कैपेसिटी 10,000mAh और 20,000mAh है. इन दोनों पावर बैंक में माइक्रो-यूएसबी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए डुअल इनपुट की सुविधा दी गई है. ये दोनों ही पावर बैंक 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करते हैं. इसके साथ ही ये पावर बैंक में 12-लेयर सर्किट प्रोटेक्शन, स्मार्ट पावर मैनेजमेंट जैसे फीचर शामिल हैं. 10,000mAh कैपेसिटी वाले एमआई पावर बैंक 3i की कीमत 899 रुपए और 2 0,000mAh वाले पावर बैंक की कीमत 1499 रुपये है. ये दोनों प्रोडक्ट एमआई डॉट कॉम और अमेजन से खरीदे जा सकते हैं.

बता दें हाल ही में शाओमी ने स्लाइडिंग फ्लेक्सिबल डिस्प्ले (Sliding flexible display) वाले फोन का पेटेंट कराया है. इस फोन की बॉडी में स्लाइडिंग डिस्प्ले रैप किया हुआ मिलेगा. एंड्राइड अथॉरिटी (Android Authority) की रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन का डिजाइन बताता है कि फ्रंट में एक लार्ज डिस्प्ले है, जिसे नीचे की तरफ स्लाइड करने पर इसमें कुछ सेल्फी कैमरे दिखाई देते हैं. इस डिवाइस का डिस्प्ले इसके बॉटम एज से रैप किया हुआ दिखता है और यह इसके अधिकांश रियर हिस्से को भी कवर करता है.

एपल 13 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है आईफोन 12 सीरीज, जानें क्या होगी कीमत

Related Posts