• Home  »  टेक   »   शाओमी ने पेटेंट कराया स्लाइडिंग फ्लेक्सिबल डिस्प्ले वाला फोन

शाओमी ने पेटेंट कराया स्लाइडिंग फ्लेक्सिबल डिस्प्ले वाला फोन

इससे पहले शाओमी ने क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन (Foldable smartphone) को पेटेंट कराया है. यह फोन सेल्फी के लिए आगे की तरफ रोटेट होता है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 6:57 pm, Wed, 23 September 20
प्रतीकात्मक तस्वीर

चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी ने स्लाइडिंग फ्लेक्सिबल डिस्प्ले (Sliding flexible display) वाले फोन का पेटेंट कराया है. इस फोन की बॉडी में स्लाइडिंग डिस्प्ले रैप किया हुआ मिलेगा. एंड्राइड अथॉरिटी (Android Authority) की रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन का डिजाइन बताता है कि फ्रंट में एक लार्ज डिस्प्ले है, जिसे नीचे की तरफ स्लाइड करने पर इसमें कुछ सेल्फी कैमरे दिखाई देते हैं. इस डिवाइस का डिस्प्ले इसके बॉटम एज से रैप किया हुआ दिखता है और यह इसके अधिकांश रियर हिस्से को भी कवर करता है.

इससे पहले शाओमी ने क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन (Foldable smartphone) को पेटेंट कराया है. यह फोन सेल्फी के लिए आगे की तरफ रोटेट होता है और रेगुलर फोटोज के लिए पीछे की तरफ रोटेट होता है.

माइक्रोसॉफ्ट के ‘टीम्स’ एप में जुड़ा अनोखा फीचर, आपको वर्चुअली पहुंचाएगा ऑफिस

इसके साथ ही शाओमी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसका कैमरा 108 मेगापिक्सल का होगा और यह कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से एक होगा. जीएसएमएरेना की रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी दो फोन्स पर काम कर रहा है और इनका कोड नाम गाउगिन और गाउगिन प्रो रखा गया है. प्रो मॉडल में 108 मेगापिक्सल का सेंसर होगा और पेस मॉडल में 64 मेगापिक्सल का सेंसर होगा.

देसी एप को मिल रही तेज ग्रोथ, टिकटॉक बंद होने से चिंगारी को मिले 3 करोड़ से ज्यादा यूजर

दोनों फोंस को रेडमी सब ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा. ये फोन कब लॉन्च होंगे, इस सम्बंध में हालांकि अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

शाओमी अपने मी 10 पर 108 मेगापिक्सल क्वॉड कैमरा दे रहा है जबकि सैमसंग ने एस20 अल्ट्रा और नोट 20 लॉन्च किए हैं. इसी तरह मोटोरोला ने एजप्लस लॉन्च किया है, जिसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा है.

कस्टमर्स की सुरक्षा से जुड़ी नई तकनीक लेकर आया McAfee, यूजर्स को मिलेगी एक्स्ट्रा सिक्योरिटी