शाओमी ला रहा 108 मेगापिक्सल कैमरा वाला फोन, कंपनी के सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से होगा एक

शाओमी (Xiaomi) ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन का कोडनेम गाउगिन रखा है. फोन के प्रो मॉडल में 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा.

चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसका कैमरा 108 मेगापिक्सल का होगा और यह कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से एक होगा. जीएसएमएरेना की रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी दो फोन्स पर काम कर रहा है और इनका कोडनेम गाउगिन और गाउगिन प्रो रखा गया है. प्रो मॉडल में 108 मेगापिक्सल का सेंसर होगा और पेस मॉडल में 64 मेगापिक्सल का सेंसर होगा.

दोनों फोंस को रेडमी सब ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा. ये फोन कब लॉन्च होंगे, इस सम्बंध में हालांकि अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

उम्मीद से काफी ज्यादा हो सकती है एपल आईफोन 12 की कीमत : रिपोर्ट

शाओमी अपने मी 10 पर 108 मेगापिक्सल क्वॉड कैमरा दे रहा है जबकि सैमसंग ने एस20 अल्ट्रा और नोट 20 लॉन्च किए हैं. इसी तरह मोटोरोला ने एजप्लस लॉन्च किया है, जिसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा है.

बता दें शाओमी ने हाल ही में अपना नया बजट स्मार्टफोन रेडमी 9आई लॉन्च किया है. इसके 4जीबी + 64जीबी वेरियंट की कीमत 8299 रुपये रखी गई है. साथ ही कंपनी ने एक और वेरियंट लॉन्च किया. है. 4जीबी + 128जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 9299 रुपये रखी गई. इस डिवाइस का स्क्रीन 6.53 इंच एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी है. इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है.

सोनी प्लेस्टेशन 5 की डिमांड बढ़ी, डिलिवरी में हो सकती है देरी

डिवाइस में आक्टा-कोर मेडियाटेक हेलियो जी25 प्रोसेसर लगा है. इसका इंटरनल स्टोरेज 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. रेडमी 9आई में 5000 एमएएच की बैटरी लगी है. इसमें रियर में 13एमपी का कैमरा है, जिसमें एआई पोट्रेट मोड, एआई सीन डिटेक्शन, डॉक्यूमेंट स्कैनर और क्लाडियोस्कोप है. सेल्फी कैमरा 5एमपी का है और इसमें भी एआई पोट्रेट मोड है.

रियलमी भारत में 21 सितंबर को नारजो 20 सीरीज के साथ लॉन्च करेगा यूआई 2.0

Related Posts