ऑनलाइन इवेंट्स के लिए जूम ने लॉन्च किया नया प्लेटफॉर्म-ऑनजूम

जूम ने अपने नए प्लेटफॉर्म ऑनजूम (OnZoom) को यूज करने के लिए यूजर्स को कई सुविधाएं दी हैं. जैसे कि वे इस पर टिकट गिफ्ट कर सकते हैं.

वीडियो मीटिंग एप जूम ने एक नया ऑनलाइन इवेंट प्लेटफॉर्म-ऑनजूम के लॉन्च की घोषणा की है. यह प्लेटफॉर्म उन पेड यूजर्स के लिए तैयार किया गया है जो इसके माध्यम से फिटनेस क्लासेज, कन्सर्ट्स, स्टैंडअप और म्यूजिक लेसंस जैसे इवेंट्स क्रिएट, होस्ट और मोनेटाइज कर सकते हैं. इस नए प्लेटफॉर्म के माध्यम से होस्ट अपना बिजनेस बढ़ा सकते हैं और अपनी पहुंच नए ऑडिएंस तक कर सकते हैं.

जूम ने अपने नए प्लेटफॉर्म को यूज करने के लिए यूजर्स को कई सुविधाएं दी हैं. जैसे कि वे इस पर टिकट गिफ्ट कर सकते हैं और साथ ही साथ एक अटेंडी डैशबोर्ड भी क्रिएट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट के ‘बिग बिलियन डेज’ सेल में शुरू होगी Tecno के Camon 16 की बिक्री, और भी स्मार्टफोन्स पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

जूम ने कहा है कि नए प्लेटफॉर्म की सेवाएं बुधवार से अमेरिकी यूजर्स के लिए पब्लिक बीटा पर उपलब्ध हो गई हैं.

बता दें कि कुछ समय पहले ही Zoom एप विवादों में भी रहा है. प्राइवेसी के खतरों को लेकर एप पर सवाल उठे हैं. वहीं जूम एप Zoombombing का शिकार हुआ था. Zoombombing उस एक्टिविटी को कहते हैं जब अचानक से वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान आपत्तिजनक कंटेंट प्रसारित किया जाने लगता है. जैसे कि हेट स्पीच या पॉर्न वीडियो. एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि जूम एप फेसबुक को यूजर्स का डाटा भेज रहा है, खासकर उन यूजर्स के जो फेसबुक इस्तेमाल नहीं करते. कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि जूम एप का इस्तेमाल कर रहे एपल के मैकबुक यूजर्स के कैमरे को हैकर एक्टिवेट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- शाओमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 10T और Mi 10T Pro भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Related Posts