बांग्लादेश को हरा अफगानिस्‍तान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत-पाकिस्तान आसपास भी नहीं

बांग्लादेश की मेजबानी में त्रिकोणीय सीरीज खेली जा रही है, जिसमें बांग्लादेश के अलावा अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की टीम हिस्सा ले रही हैं. इसी ट्राइ सीरीज में अफगानिस्तान की टीम ने अपना ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर नया इतिहास रचा है.

नई दिल्ली: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के सितारे इस वक्त बुलंदियों पर हैं. पहले बांग्लादेश को ही टेस्ट मैच में हराया. अब अफगानिस्तान ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ 25 रन से जीत दर्ज की. इसी के साथ अफगानिस्तान ने एक विश्व रिकॉर्ड कायम किया है.

बांग्लादेश की मेजबानी में त्रिकोणीय सीरीज खेली जा रही है, जिसमें बांग्लादेश के अलावा अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की टीम हिस्सा ले रही हैं. इसी ट्राइ सीरीज में अफगानिस्तान की टीम ने अपना ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर नया इतिहास रचा है. अफगानिस्तान की टीम ने एक बार फिर लगातार सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

T-20I क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा जीत

12 बार – अफगानिस्तान
11 बार – अफगानिस्तान
9 बार – पाकिस्तान
8 बार – इंग्लैंड
8 बार – आयरलैंड
7 बार – भारत
7 बार – पाकिस्तान
7 बार – साउथ अफ्रीका

रविवार को ढाका के शेरे-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में अफगानिस्तान की टीम ने मेजबान बांग्लादेश की टीम को 25 रन से करारी शिकस्त दी. इसी जीत के साथ अफगानिस्तान की टीम लगातार 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच जीत लिए हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले भी ये दमदार रिकॉर्ड अफगानी टीम के ही नाम था.

अफगानिस्तान ने रविवार को शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली टीम बांग्लादेश को हराकर अपनी लगातार 12वीं जीत दर्ज की है. फरवरी 2018 से अफगानिस्तान की विजयी अभियान चला आ रहा है. हालांकि, अफगानिस्तान की टीम ने अपने ही लेवल की टीमों (जिम्बाब्वे, आयरलैंड और बांग्लादेश) के खिलाफ ये टी20 मैच खेले हैं. ऐसे में अफगानिस्तान अपने लेवल की टीमों में टॉप पर है.